एसवाईएल पर केन्द्र सरकार को करनी होगी पहल : खट्टर

रोहतक : एसवाईएल को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट हैं। आगामी तारीख 30 सितंबर लगाई है। जल्द ही एसवाईएल पर निर्णय आ जाएगा। एसवाईएल पर केंद्र को पहल करनी होगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को रोहतक के सर्किट हाऊस में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापारी सम्मेलन में हर व्यवसाय से संबंधित व्यापारियों को आमंत्रित किया गया था, जिनसे बातचीत कर उनकी मांगों की जानकारी ली गई है। अलग-अलग वर्गों के साथ वे बैठक कर रहे हैं ताकि उनकी समस्याओं का पता कर समाधान किया जा सके। 

इस कड़ी में व्यापारी वर्ग के साथ सफल बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें व्यापारियों ने छोटी-छोटी समस्याएं व मांगें उठाई हैं। सभी मांगों को अति शीघ्र पूरा कर दिया जाएगा। आवश्यकता अनुसार व्यापारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किये जायेंगे। व्यापारियों के लिए बीमा सुविधा प्रारंभ की जा रही है। जल्द ही टैंडर किया जाएगा। टैक्सेशन के हिसाब से व्यापारियों को बीमा सुविधा का लाभ मिलेगा। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि चुनावों में तीन माह का समय शेष है, जिसके लिए भाजपा तैयार है। 

अपने संकल्प पत्र में प्रदेश के हर वर्ग की हर कठिनाई को दूर करने का संकल्प शामिल किया जाएगा, जिसके लिए सरकार अभी से प्रभावी कदम उठा रही है। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, एसीएस संजीव कौशल, रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय बंसल, उपायुक्त आर एस वर्मा, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, शमशेर खरकड़ा, हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन शिव कुमार जैन, मेयर मनमोहन गोयल, शमशेर खरकड़ा, उपायुक्त आरएस वर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, एसडीएम राकेश कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
Tags : ,SVL,Khattar