+

PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद

देश में कोरोना वायरस का संकट बढ़ता ही जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की सुबह अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे से 9 मिनट तक अपने घरों की लाइट बंद रखें। पीएम मोदी ने देशवासियों को एकजुट होकर लाइटें बंद रखने का आह्वान किया है। जनता से अपील की गयी है कि आज रात मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता का संदेश दे। 
ध्यान रहे कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वीडियो संदेश दिया था, और देशवासियों से अपील की थी, कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है। इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे, नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की थी।  प्रधानमंत्री मोदी ने अपील की थी कि रविवार को रात नौ बजे, नौ मिनट के लिए लोग अपने घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे-खिड़की पर खड़े होकर दीया, मोमबत्ती जलाएं या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट-टॉर्च से रोशनी करें। 

जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए


इस बीच विभिन्न राज्यों के बिजली विभाग ने लोगों से अपील की है सिर्फ लाइटें बंद करें। फ्रिज, एसी और पंखा चलाते रहें।  गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 9 मिनट तक घरों की केवल लाइट ऑफ करने का अनुरोध किया है। स्ट्रीट लाइट्स, घरों के पंखे, फ्रिज, एसी ,कम्प्यूटर, टीवी ऑफ करने को नहीं कहा गया है। इसके अलावा अस्पताल, आवश्यक सेवाओं से संबंधित पब्लिक यूटिलिटीज, पुलिस स्टेशन, कार्यालय आदि में लाइट्स ऑन रहेंगी। 

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri,Top News, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें,Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri,Top News,Top 20 News,Breaking News,Headlines,Main News,टॉप 20 न्यूज़,बड़ी खबरें, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें,Top News, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें ,Narendra Modi,country,Corona,countrymen