+

अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने

अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने
वैश्विक महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए देश में आज से लॉकडाउन के आज पांचवें चरण की शुरुआत हुई। इस बीच दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-नोएडा सीमा पर अनलॉक -1 के पहले दिन बड़ी संख्या सोमवार को वाहनों का भारी आवागमन देखा गया। दक्षिण दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (डीएनडी) वे पर सुबह भारी ट्रैफिक देखा गया। सीमा पर तैनात पुलिस ने लोगों के पास व पहचान पत्रों की जांच की, जिसके चलते एक किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली। दिल्ली की सीमाओं पर जाम लगने से गर्मी से भी लोग परेशान हो रहे है 
दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक पास के बिना यात्रा कर रहे लोगों को वापस लौटने को कहा। यहां तक कि मोटरसाइकिल वालों को भी वापस भेजा गया। नोएडा के निवासी प्रवीन कुमार ने कहा, "मैं सुबह दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में किसी काम से गया था लेकिन अब जब वापस नोएडा जा रहा हूं तो पुलिस ने मुझे रोक लिया है और वापस प्रवेश नहीं करने दे रही है।" 

जम्मू-कश्मीर में LOC के पार घुसपैठ के प्रयास के दौरान मारे गए 3 पाकिस्तानी आतंकवादी


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, सड़कों पर वाहनों का आवागमन सोमवार सुबह 40 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया। कई लोग अपने कार्यालयों में भाग लेने के लिए निकले हैं। राष्ट्रीय राजधानी में भी ट्रैफिक बढ़ा। झंडेवालान, आईटीओ आदि जैसे क्षेत्रों में सड़कों पर कई वाहन देखे गए। वहीं, दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-गाजियाबाद सीमाओं पर भी इसी तरह के ²श्य देखने को मिले। 
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने शनिवार को 68-दिनों के बाद राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से बाहर निकलने को लेकर नियम जारी किए थे। सरकार ने कहा था कि अब लागू प्रतिबंध केवल 30 जून तक के लिए प्रतिबंधित क्षेत्रों तक सीमित रहेंगे और इन क्षेत्रों के बाहर निषिद्ध गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। रेस्तरां, मॉल, धार्मिक स्थानों और शिक्षा क्षेत्रों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की अनुमति देने का सरकार ने फैसला किया है। 

facebook twitter