सत्र के अंतिम दिन भी सदन की कार्यवाही चढ़ी हंगामे की भेंट

पटना : बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन मुख्य विपक्षी सदस्य राजद, कांग्रेस एवं वामदलों के सदस्यों द्वारा राज्य में महंगाई एवं बेरोजगारी को लेकर सदन में हंगामा किया गया, जिससे सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गयी। सदन की कार्यवाही ज्योंहि शुरू हुई कि वामदलों के सदस्यों ने महंगाई के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। 

देखते ही देखते मुख्य विपक्षी सदस्य राजद एवं कांग्रेस ने राज्य में बढ़े बेरोजगारी एवं महंगाई के खिलाफ कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया। जिसे विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने बार-बार अपने आसन पर जाने का आग्रह करते रहे।

 लेकिन मुख्य विपक्षी सदस्यों ने स्पीकर के आग्रह को अनसुना करते हुए बेल में पहुंचकर शोर-शराबा करने लगे। सदन में स त्ता एवं विपक्ष के अजीबो-गरीब रवैये को देखते हुए सदन की कार्यवाही दो बजे भोजनावकाश तक के लिए स्थगत कर दिया। जिसके कारण जनहित के कई सवाल हंगामे की भेंट चढ़ गया।

उधर, विधान परिषद में राजद के सुबोध कुमार एवं जदयू के दिलीप कुमार चौधरी के बीच काफी नोंक-झोंक एवं एक-दूसरे को देख लेने की बात कही गयी। सभापति हारूण रशीद ने मामले को शांत कराया। सदन की कार्यवाही विपक्ष के टोका-टोकी एवं नोक-झोंक के बीच शांतिपूर्ण ढंग से चली। 
Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,Punjab Kesari,बिप्लब कुमार देब,Bipel Kumar Deb,त्रिपुरा मुख्यमंत्री,Chief Minister of Tripura ,session,Harun Rashid,House,opposition,thimble