+

सावन के आखिरी बुधवार को ये 6 अचूक उपाय करने से दूर होंगे नौकरी और धन के सभी संकट

सावन महीने का खास महत्व हिन्दू धर्म में बताया गया है। सावन के हर दिन का अपना एक महत्व होता है। शिव परिवार की पूजा सावन के हर सोमवार पर की जाती है लेकिन इस पूजा का विधान मंगलवार और बुधवार
सावन के आखिरी बुधवार को ये 6 अचूक उपाय करने से दूर होंगे नौकरी और धन के सभी संकट
सावन महीने का खास महत्व हिन्दू धर्म में बताया गया है। सावन के हर दिन का अपना एक महत्व होता है। शिव परिवार की पूजा सावन के हर सोमवार पर की जाती है लेकिन इस पूजा का विधान मंगलवार और बुधवार को भी माना गया है। भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए देवी पार्वती की पूजा मंगलवार को और गणेश जी की पूजा बुधवार को करनी चाहिए। हालांकि गणपति की पूजा के बिना शिवजी की पूजा पूरी भी नहीं मानी जाती। शिवजी का जलाभिषेक गणपति जी की पूजा सावन में करने के बाद किया जाता है। 


हिन्दू शास्त्रों में भगवान गणेश की पूजा विधान का दिन बुधवार माना गया है। सावन के महीने गणपति की विशेष पूजा बुधवार के दिन की जाती है। यह बुधवार सावन महीने का आखिरी पड़ रहा है। अगर आप के जीवन में नौकरी और धन से जुड़े समस्या हैं तो इसके लिए अप्प गणपति से जुड़े खास उपाय बुधवार के दिन करें और अपनी परेशानियों को दूर करें। 

गणपति जी से जुड़े ये खास उपाय सावन में करें 


मनोकामनाएं पूर्ण करने के लिए 

भगवान गणेश जी को मूंग के लड्डू का प्रसाद सावन के आखिरी बुधवार के दिन बनाकर समर्पित करें। ऐसा करने से बुध ग्रह के कष्ट दूर होंगे और मजबूत स्थिति में बुध ग्रह रहेगा। साथ ही धन का संकट भी आपके जीवन से दूर होगा। 


 ये उपाय विघ्र दूर करने के लिए करें

गणपति जी को 11 या 21 दूर्वा की गांठ सावन के आखिरी बुधवार को सुबह चढ़ाएं और साथ ही गणपति चालीसा का पाठ भी पढ़ें। ऐसा करने से आपकी नौकरी का संकट दूर होगा। 


सुख-शांति रहती है घर-परिवार में 

गणेश चालीसा और गणेश स्त्रोत का पाठ 11 बार सावन के आखिरी बुधवार के दिन जरूर करें। ऐसा करने से जीवन की हर विपदा दूर होती है। साथ ही सुख का वास घर में होता है और आपके जीवन में आया आर्थिक संकट भी दूर होता है।

 

ये उपाय करें समृद्धि और विकास के लिए 

गाय को हरी घास खिलाना सावन महीने के बुधवार के दिन बेहद शुभ होता है। इससे समृद्धि और विकास के सभी द्वार खुल जाते हैं।


इस उपाय से दूर करें नौकरी व व्यवसाय की समस्या

चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर गणपति जी को बुधवार के दिन चढ़ाएं। ऐसा करने से  नौकरी और व्यवसाय में आ रही दिक्कत दूर होती है साथ ही शत्रु का पक्ष भी कमजोर हो जाता है। 


इस उपाय से दूर करें आर्थिक समस्या

हरे रंग की रुमाल में पांच मुट्ठी साबुत हरी मूंग बुधवार के दिन सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद बहती नदी में प्रवाहित करें। गणपति जी के मंत्र का जाप इसे प्रवाहित करते हुए करते रहें। ऐसा करने से आपके जीवन में बड़ा कर्ज और आर्थिक संकट दूर हो जायेगा। 

facebook twitter