+

बहादुरगढ़ : युवक को जिंदा जलाने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, तीन की तलाश जारी

बहादुरगढ़ में किसान आंदोलन में शामिल लोगों के बीच आपसी झगड़े के बाद एक युवक को जिंदा जलाए जाने के मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। वहीं पुलिस तीन आरोपियों की तलाश में जुटी है।
बहादुरगढ़ : युवक को जिंदा जलाने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, तीन की तलाश जारी
बहादुरगढ़ में किसान आंदोलन में शामिल लोगों के बीच आपसी झगड़े के बाद एक युवक को ज़िंदा जलाए जाने के मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। वहीं पुलिस तीन आरोपियों की तलाश में जुटी है। मृतक युवक की पहचान हरियाणा के कसार गांव में रहने वाले मुकेश के रूप में हुई है। घटनास्थल पर आरोपी का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। 
दरअसल, मृतक मुकेश बाईपास पर गांव कसार के निकट आंदोलनकारी किसानों के धरनास्थल पर पर आता-जाता था। बुधवार शाम को भी वह धरनास्थल पर गया था। मुकेश ने किसान आंदोलन में शामिल अपने साथियों के साथ आंदोलन स्थल पर शराब पी थी, जिसके बाद उनमें आपस में झगड़ा हो गया। झगड़ा बढ़ता ही गया जिसके बाद उसके साथियों नहीं मुकेश पर तेल छिड़ककर आग लगा दी।
घटना के बाद आंदोलन में शामिल लोगों ने मुकेश को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती करने के दौरान ही डॉक्टरों ने बता दिया था कि मुकेश 90% जल चुका है ऐसे में उसका बचना मुश्किल है। मुकेश की मौत के बाद ग्रामीणों ने किसानों पर आरोप लगाया है कि वह लगातार उन्हें परेशान कर रहे हैं।
घटना के बाद मुकेश के परिजनों ने मृतक का शव लेने से भी इंकार कर दिया। परिजनों का कहना है कि पीड़ित परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी के साथ सुरक्षा की गारंटी भी दी जानी चाहिए। वहीं मामले में हरियाणा सरकार ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

facebook twitter instagram