प्याज की कीमत में वृद्धि अस्थायी : राम विलास पासवान

खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने आज कहा कि प्याज की कीमतों में हाल में हुई वृद्धि अस्थायी है और इस पर जल्दी नियंत्रण पा लिया जाएगा। पासवान ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में आलू, प्याज और टमाटर का उत्पादन मांग की तुलना में बहुत अधिक है। 

वर्षो का ऐसा अनुभव रहा है कि सितंबर से नवंबर के दौरान कुछ आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ जाती है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में कुछ स्थानों पर प्याज की कीमत 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गयी है। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में जहां कभी बाढ नहीं आती थी वहां इस बार बाढ़ आ गयी है जिससे भारी तबाही मची है। 

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई स्थगित की


यातायात कें साधन बंद हो गए हैं जिससे प्याज भी प्रभावित हुआ है। रामविलास पासवान ने कहा कि बफर स्टाक में 45000 टन प्याज है जिसे राष्ट्रीय राजधानी में मदर डेयरी के फल एवं सब्जी केंद्रों और नेफेड के माध्यम से लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। सरकार ने एमएमटीसी के माध्यम से दो हजार टन प्याज के आयात का भी निर्णय किया है।
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Ram Vilas Paswan,centers,capital,Nafed,Mother Dairy