+

पंजाब में बृहस्पतिवार को केवल 38 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया कोविड-19 टीका

पंजाब में बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य कर्मियों की लक्षित संख्या में से केवल 38 प्रतिशत ने कोविड-19 का टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार को 12,872 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन इनमें से केवल 4,852 लोगों ने टीका लगवाया।
पंजाब में बृहस्पतिवार को केवल 38 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया कोविड-19 टीका
पंजाब में बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य कर्मियों की लक्षित संख्या में से केवल 38 प्रतिशत ने कोविड-19 का टीका लगवाया। 
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार को 12,872 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन इनमें से केवल 4,852 लोगों ने टीका लगवाया। 
पंजाब उन राज्यों में शामिल है जहां टीकाकरण अभियान के पहले दिन से ही लोगों में टीका लगवाने के प्रति उदासीनता देखी जा रही है। 
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, सरकारी स्वास्थ्य कर्मी टीका लगवाने में संकोच कर रहे हैं। 
आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार को पंजाब में 134 टीकाकरण स्थलों में से फिरोजपुर, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब और फजिल्का जिलों में सात से 11 प्रतिशत लोगों ने टीका लगवाया। 
जालंधर, लुधियाना और होशियारपुर में सबसे ज्यादा लोगों ने टीका लगवाया। 
इस बीच राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने टीके के सुरक्षित होने के विषय में स्वास्थ्य कर्मियों की आशंकाओं को दूर करने के लिए उनसे संपर्क करना शुरू किया है। 
स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी सरकारी डॉक्टरों को निर्देश दिया है कि वह टीकाकरण स्थलों और लाभार्थियों की संख्या बढ़ाएं ताकि राज्य भर में टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जा सके। 
facebook twitter instagram