+

मेकेदातु परियोजना में कर्नाटक सरकार के फैसले से विपक्ष नाखुश, पलानीस्वामी ने की CM येदियुरप्पा की आलोचना

तमिलनाडु में विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक ने कावेरी नदी पर मेकेदातु बांध परियोजना को आगे बढ़ाने के कर्नाटक सरकार के ‘एकतरफा’ फैसले की कड़ी निंदा की।
मेकेदातु परियोजना में कर्नाटक सरकार के फैसले से विपक्ष नाखुश, पलानीस्वामी ने की CM येदियुरप्पा की आलोचना
तमिलनाडु में पक्ष और विपक्ष के बिच शुरू हुआ निंदा का दौर। विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक ने कावेरी नदी पर मेकेदातु बांध परियोजना को आगे बढ़ाने के कर्नाटक सरकार के ‘एकतरफा’ फैसले की कड़ी निंदा की। पार्टी ने तमिलनाडु सरकार से इस मुद्दे पर राज्य के अधिकार के साथ किसी भी तरह से समझौता नहीं करने की अपील की। विपक्ष के नेता और अन्नाद्रमुक के सह-संयोजक के पलानीस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की आलोचना की। सीएम येदियुरप्पा ने कहा था कि केंद्र सरकार से जरूरी मंजूरी मिलने के बाद वह इस परियोजना पर आगे बढ़ेंगे। 
उन्होंने कहा,‘‘कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के मेकेदातु परियोजना पर आगे बढ़ने की एकतरफा घोषणा ऐसे समय में बेहद निंदनीय है, जब ख़ास तौर पर अदालत की अवमानना का मामला सुप्रेमे कोर्ट में लंबित है।’’ शुक्रवार को येदियुरप्पा ने ट्वीट किया था कि मेकेदातु परियोजना का लक्ष्य पेयजल आपूर्ति का है और यह कर्नाटक के लिए बेहद अहम है। 
उन्होंने कहा,‘‘राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने इस परियोजना पर रोक लगाने की याचिका खारिज कर दी और कर्नाटक की दलीलों को मान लिया। इस संबंध में सभी मंज़ूरी मिलने के बाद जल्द ही इस परियोजना पर काम शुरू हो जाएगा।’’ पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु सरकार को कर्नाटक को इस प्रयास में आगे बढ़ने नहीं देना चाहिए और तमिलनाडु के किसानों की आजीविका की रक्षा के लिए कदम उठाने चाहिए। 
facebook twitter instagram