India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन: योगेश ने जकार्ता में जीता स्वर्ण कुवैत में महिला ट्रैप निशानेबाज़ फ़ाइनल की कतार में

05:50 PM Jan 14, 2024 IST
Advertisement

भारतीय निशानेबाजी टीम, वर्तमान में एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिताओं में दो मोर्चों - जकार्ता (राइफल/पिस्टल) और कुवैत सिटी (शॉटगन) पर लड़ रही है, इन दोनों में उनका एक और संतोषजनक दिन रहा।

     HIGHLIGHTS

योगेश सिंह ने 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल पुरुष वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, वहीं कुवैत सिटी में कम से कम दो महिला ट्रैप निशानेबाजों को एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन के पहले दिन के बाद अनुकूल स्थिति में रखा गया, जिससे वे सोमवार को शीर्ष छह फाइनल में जगह बना सकें। योगेश ने स्टैंडर्ड पिस्टल में स्वर्ण जीतने के लिए 572 का स्कोर किया और साथ ही अमित कुमार (565) और ओम प्रकाश (553) के साथ मिलकर टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। इससे भारत को 14 स्वर्ण, 10 रजत और आठ कांस्य पदकों की अपराजेय संख्या मिली है। योगेश एंड कंपनी मंगलवार को 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल मेन में एशिया ओलंपिक क्वालीफिकेशन राइफल/पिस्टल जकार्ता में भारत की सफल भागीदारी के लिए उतरेगी।


उसी दिन कुवैत सिटी में पुरुष और महिला ट्रैप के साथ शुरू हुई शॉटगन क्वालिफिकेशन में श्रेयसी सिंह पहले 75 लक्ष्यों के बाद 71 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर थीं। भव्या त्रिपाठी भी पहले तीन राउंड के बाद 68 के साथ शीर्ष छह में थीं। मनीष कीर 65 के साथ 11वें स्थान पर हैं।
क्वालीफिकेशन का ट्रैप फाइनल राउंड और फाइनल सोमवार को निर्धारित हैं और प्रत्येक में दो पेरिस ओलंपिक कोटा की पेशकश की जा रही है। भारत प्रत्येक इवेंट से एक कोटा छीन सकता है।

Advertisement
Next Article