For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

ATP Masters : नवारो ने सबालेंका को चौंकाया, गॉफ क्वार्टर फ़ाइनल में

02:13 PM Mar 14, 2024 IST
atp masters   नवारो ने सबालेंका को चौंकाया  गॉफ क्वार्टर फ़ाइनल में

अमेरिकी टेनिस सनसनी एम्मा नवारो ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका को 6-3, 3-6, 6-2 से हराकर अपने करियर में पहली बार परीबा ओपन में ATP Masters 1000 क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

HIGHLIGHTS

  • एम्मा नवारो ने आर्यना सबालेंका को 6-3, 3-6, 6-2 से हराया
  • ATP Masters के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
  • गॉफ ने संवाददाताओं से कहा, मैंने वास्तव में अच्छा खेला।

इस बीच, कोको गॉफ ने अपना 20वां जन्मदिन शानदार ढंग से मनाया और अपने प्रतिद्वंद्वी पर आसानी से हावी होकर आगे बढ़ गईं।
कोर्ट पर अपने संयमित आचरण के लिए मशहूर नवारो को सबालेंका की शक्तिशाली सर्विस की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा। हालाँकि, वह इससे घबराई नहीं और अपने पांच ब्रेक-प्वाइंट अवसरों में से चार का फायदा उठाते हुए हवादार परिस्थितियों में जीत हासिल की। मैच के शुरुआती छह गेम कड़े थे और किसी भी खिलाड़ी को ब्रेक प्वाइंट का मौका नहीं मिला, जब तक कि नवारो ने सबालेंका की गलतियों के बाद 5-3 की बढ़त हासिल नहीं कर ली।
दूसरे सेट में सबालेंका की वापसी के बावजूद, नवारो ने अपना संयम बनाए रखा, एक महत्वपूर्ण सर्विस बरकरार रखी और मैच प्वाइंट पर चौथा ब्रेक प्वाइंट भुनाकर जीत पक्की कर ली।
यह जीत रैंकिंग के हिसाब से नवारो की सर्वश्रेष्ठ जीत है और सीज़न के चौथे क्वार्टरफाइनल और डब्ल्यूटीए 1000 स्तर पर उसके करियर की पहली जीत है।


उन्होंने संवाददाताओं से कहा,“मेरे लिए सुर्खियों में रहना और ऐसे कोर्ट पर खेलना थोड़ा अस्वाभाविक है जहां ढेर सारे प्रशंसक और टीवी हों और निगाहें मुझ पर हों। यह मेरा स्वाभाविक तरीका नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं निश्चित रूप से इसके साथ अधिक सहज हो रही हूं और ऐसा महसूस कर रही हूं कि भले ही बहुत सारे लोग देख रहे हों, फिर भी मैं वैसी ही रह सकती हूं।''
23वीं वरीयता प्राप्त नवारो की जीत से मारिया सकारी या डायने पैरी के साथ रोमांचक क्वार्टरफाइनल मुकाबला तय हो गया है।
गॉफ ने इंडियन वेल्स में, अपने 20वें जन्मदिन पर, बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को सीधे सेटों में आसानी से हरा दिया। गॉफ़ लगातार दूसरे वर्ष अंतिम आठ में पहुंची और मर्टेंस पर 6-0, 6-2 की जीत के रास्ते में केवल दो गेम हारे।
गॉफ ने संवाददाताओं से कहा, मैंने वास्तव में अच्छा खेला। मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रही हूं। टूर्नामेंट का अब तक का मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच और मैं अपने जन्मदिन पर जीतकर बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि मैं अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर के करीब हूं और जब मैं उस तरह से खेलती हूं तो मुझे हराना मुश्किल होता है। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए गॉफ का सामना 11वीं वरीयता प्राप्त रूसी डारिया कसातकिना या चीन की गैरवरीयता प्राप्त युआन यू से होगा।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×