India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सीएम भगवंत मान ने लगाया हॉकी टीम को कॉल, बोले - गोल्ड लेकर.........

09:12 AM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

hockey team : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह से फोन पर बात की। हरमनप्रीत सिंह पेरिस ओलंपिक में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूल बी में भारत के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो गोल दागे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत ने ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को 52 साल बाद मात दी और अब टीम क्वार्टर फाइनल में खेलती नजर आएगी।

    HIGHLIGHTS



भगवंत मान ने कहा, "आपको ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए बहुत-बहुत बधाई। मैं भी आपका हौसला बढ़ाने के लिए वहां आना चाहता था लेकिन मुझे इसकी इजाजत नहीं मिली। मैं भले ही वहां नहीं आ सकता, लेकिन यहां पर हम लाइव मैच के दौरान एक सेकंड भी मिस नहीं करते हैं। क्वार्टर फाइनल मैच के लिए आपको बहुत शुभकामनाएं। आपको गोल्ड मेडल लेकर आना है और हम एयरपोर्ट पर आपको लेने के लिए आएंगे।" उन्होंने कहा कि हम भले ही मैच देखने के लिए नहीं आ सकते हैं, लेकिन हम आपके साथ ही हैं। टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी मेरी बहुत शुभकामनाएं। भारतीय टीम पूल बी में दूसरे स्थान पर रही। उन्होंने इस ग्रुप में सिर्फ बेल्जियम टीम के खिलाफ एक मैच हारा। भारत ने इस पूल में अपने शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था। इसके बाद अर्जेंटीना के साथ 1-1 से ड्रा खेला और आयरलैंड को 2-0 से हराया। भारत ने अगले मैच में मजबूत बेल्जियम के खिलाफ हार के बाद जोरदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। भारत को अब क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन का सामना करना है। यह मैच 4 अगस्त को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 पर शुरू होगा। भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। अब टीम के प्रदर्शन और खिलाड़ियों के मनोबल को देखते हुए एक बार फिर मेडल की आस है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article