India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Cristiano Ronaldo ने अपने सन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, यह होगा आखिरी मुकाबला

10:10 AM Jul 03, 2024 IST
Advertisement

यूरो कप 2024 के बीच क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने एक बड़ा ऐलान किया है। रोनाल्डो इसके बाद अब इस यूरोपीय चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगे। बात अगर फुटबॉल की हो, और रोनाल्डो का नाम न आए ऐसा हो नहीं सकता। फुटबॉल के मैदान में अपना जादू बिखेरने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो किसी न किसी खबर से घिरे ही रहते हैं। लेकिन इस बार उनकी चर्चा होने की वजह उनका फुटबाल से संन्यास लेने की खबर है। जी हां, पुर्तगाल के फुटबॉल जांबाज क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूरो कप से सन्यास ले रहे हैं और उन्होंने इस बात का ऐलान कर दिया है। रोनालडो ने कहा है कि इस बार वो अपना आखिरी यूरो कप खेल रहे हैं, इसके बाद वो यूरोपियन चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगे।

HIGHLIGHTS

Cristiano Ronaldo का फुटबॉल से संन्यास

आपको बता दें कि 2024 का यूरो कप जर्मनी में खेला जाने वाला है। जिसमें रोनाल्डो की टीम (पुर्तगाल) ने स्लोवेनिया को हरा दिया है। ऐसे में अब टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है और अब उनका मुकाबला फ्रांस की टीम के साथ देखने को मिलेगा। इस मैच में रोनाल्डो की आंखों से तब आंसू छलक गए, जब उन्होंने स्लोवेनिया के खिलाफ पेनल्टी मिस कर दी। उनको भावुक होता देख उनकी मां की आंखों से भी आंसू छलक गए। इस मैच के बाद ही रोनाल्डो ने इस बात की जानकारी एक पुर्तगाली चैनल के माध्यम से दी कि ये उनका आखिरी यूरो मैच है। उन्होंने ये भी कहा कि वे बिल्कुल भी भावुक नहीं है क्योंकि अपने इस फ़ुटबाल के कॅरियर में उन्होंने हर लम्हे को जिया है। उन्होंने कहा कि अब तक उन्होंने अपनी खेल के हर पहलू का भरपूर आनंद लिया है। 20 साल से खेलने पर उन्हें जो खुशियां मिली है और प्रशंसक मिले हैं, इससे ज्यादा बड़ी प्रेरणा कोई और नहीं हो सकती।



रोनाल्डो का आखिरी यूरो कप

रोनाल्डो इस वक्त 39 वर्ष के हैं और अगले यूरो कप के वक्त उनकी उम्र 43 साल हो जाएगी जो कि 2028 में आयोजित होने वाला है। रोनाल्डो के नाम पर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल का रिकॉर्ड बन चुका है। उन्होंने अभी तक कुल 211 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 130 गोल किए हैं। आपको बता दें कि ये यूरो कप रोनाल्डो का 6वाँ यूरो कप है, इससे पहले 2016 में रोनाल्डो ये कप जीत चुके हैं। इतिहास में झांक कर देखे तो रोनाल्डो ने पुर्तगाली टीम के लिए सबसे पहला मैच 2003 में खेला था। आपको बता दें कि भले ही ये रोनाल्डो का आखिरी यूरो कप हो लेकिन उन्होंने इंटरनेशनल फुटबॉल से अभी सन्यास नहीं लिया है।

Advertisement
Next Article