India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Euro 2024 Final : इंग्लैंड को हरा स्पेन चौथी बार बना यूरो चैंपियन

08:28 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Euro 2024 Final : तीन बार की यूरो चैंपियन स्पेन ने कल रात इंग्लैंड को 2-1 से हराकर चौथी बार यूरो कप का खिताब जीता। बर्लिन में खेले गए इस ऐतिहासिक फाइनल में स्पेन ने इंग्लैंड पर पूरे मैच में दबदबा बनाए रखा।

HIGHLIGHTS

स्पेन की तरफ से नेको विलियम्स ने 47 वें मिनट गोल कर स्पेन को 1-0 से आगे कर दिया। उसके बाद मैच अपने अंत की ओर तेजी से बढ़ने लगा ऐसा लगने लगा की इंग्लैंड अब इस मैच में वापसी नहीं कर पाएगा लेकिन 73 वें मिनट कोल पामर ने गोल मारते हुए इंग्लैंड को 1 1 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद जब ऐसा लगने लगा की यह मुकाबला अब एक्स्ट्रा टाइम में जाएगा और इसका निर्णय भी वहीं होगा तभी 86वें मिनट में मिकेल ओयारजाबेल ने निर्णायक गोल करते हुए स्पेन की जीत सुनिश्चित कर दी। इस हार के साथ इंग्लैंड का एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट को जीतने का सपना टूट गया। आखिरी बार यह टीम 1966 में खिताब जीत पाई थी। इसके बाद से इंग्लैंड को लगातार इस टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है। पिछली बार भी 2020 में इटली ने इंग्लैंड को पेनल्टी शूट आउट में हराया था।
इस जीत के बाद स्पेन के खेमे में खुशी का माहौल छा गया। वहीं टीम के खिलाड़ी खुशी से रोते हुए भी नजर आए। टीम के खिलाड़ियों ने ट्रॉफी के साथ जश्न मनाया । वहीं स्पेन के फैंस भी मैच जीतने के बाद उत्साह में नजर आए और झूमते दिखे। यहां तक की फैंस के साथ जश्न मनाने यामल, दानी आलमो, और मार्क कुकुरेला जैसे बड़े खिलाड़ी भी पहुंचे। बर्लिन के ओलंपिया स्टेडियम में मैच देखने प्रिंस विलियम और स्पेन के राजा फेलिप सहित प्रमुख हस्तियां भी मौजूद थी।

 

Advertisement
Next Article