India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

GER vs IND Semi Final, Paris Olympics 2024: भारत 44 साल बाद हॉकी फाइनल में जाने से चूका, जर्मनी ने हराया, अब ब्रॉन्ज के लिए स्पेन से टक्कर

12:39 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

GER vs IND Semi Final, Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम का 44 साल बाद हॉकी फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।  6 अगस्त को खेले गए सेमीफाइनल में भारत को जर्मनी के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को हॉकी में लगातार दूसरी बार ओलंपिक सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। भारत अब 8 अगस्त को स्पेन के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेगा।

सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी के लिए गोंजालो पेइलाट (18वें  मिनट), क्रिस्टोफर रूहर (27वें मिनट) और मार्को मिल्टकाऊ (54वें मिनट) ने गोल किए।

वहीं भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (7वें मिनट) और सुखजीत सिंह (36वें मिनट) ने गोल दागे। अब भारतीय टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में 8 अगस्त को स्पेन का सामना करेगी।

अब जर्मनी की टीम 8 अगस्त को होने वाले फाइनल में नीदरलैंड्स का सामना करेगी।  नीदरलैंड्स ने सेमीफाइनल मैच में स्पेन को 4-0 से रौंद दिया था।  बता दें कि भारतीय टीम ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी।  दूसरी ओर जर्मनी ने क्वार्टर फाइनल मैच में अर्जेंटीना को 3-2 से शिकस्त दी थी।

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय हॉकी टीम

गोलकीपर: पी आर श्रीजेश.

डिफेंडर: जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास (सेमीफाइनल से बाहर), हरमनप्रीत सिंह, सुमित, संजय.

मिडफील्डर: राजकुमार पाल, शमशेर सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद.

फॉरवर्ड: अभिषेक, सुखजीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय,मंदीप सिंह, गुरजंत सिंह.

वैकल्पिक खिलाड़ी : नीलकांत शर्मा, जुगराज सिंह, कृष्ण बहादुर पाठक.

Advertisement
Next Article