India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता सरबजोत को हरियाणा सरकार देगी ढाई करोड़ की इनामी राशि

08:17 AM Aug 01, 2024 IST
Advertisement

Haryana government will give prize money of Rs 2.5 crore to Sarabjot :  हरियाणा के खेल मंत्री संजय सिंह ने ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल विजेता सरबजोत सिंह के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने सरबजोत की शानदार उपलब्धि पर परिवार को शुभकामनाएं दी।

     HIGHLIGHTS



खेल मंत्री ने सरबजोत के लिए ढाई करोड़ रुपये के इनाम की भी घोषणा की। संजय सिंह ने कहा कि मैं अपने छोटे भाई सरबजोत को बहुत बधाई देता हूं। उन्होंने देश का नाम रोशन किया है। मैं उनके पूरे परिवार को शुभकामनाएं देता हूं। परिवार ने हर तरह का सहयोग देकर सरबजोत को खेलने का मौका दिया। इसके परिणामस्वरूप उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और मेडल जीतने में कामयाब हुए। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की खेल नीति के तहत इनाम राशि के अलावा सरबजोत को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। मैं उम्मीद करता हूं कि परिवार और सभी लोग सरबजोत का हौसला अफजाई करते रहेंगे, जिससे उन्हें आगे भी अच्छा खेलने की प्रेरणा मिलती रहेगी। वो आगे भी प्रदेश और देश का नाम गौरवान्वित करेंगे। बता दें कि पेरिस ओलंपिक में सरबजोत सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने मंगलवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में मनु भाकर के साथ ब्रॉन्ज़ मेडल अपने नाम किया। सरबजोत को उनकी इस खास उपल्ब्धि पर हर तरफ से शुभकामनाएं मिल रही हैं। विश्व पटल पर भारत का मान बढ़ाने पर हर एक भारतवासी गर्व महसूस कर रहा है।सरबजोत का ओलंपिक तक का सफर आसान नहीं रहा। उन्हें कई बार निराशा का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते रहे। वह कांस्य पदक जीतने से तीन दिन पहले पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में नौवें स्थान पर रहकर बाहर हो गए थे। लेकिन सरबजोत ने पेरिस में अपना अगला मौका नहीं गंवाया। मनु और सरबजोत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड क्वालिफिकेशन राउंड में 580 का स्कोर बनाकर तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक मैच के लिए क्वालीफाई किया था। सरबजोत का शूटिंग सफर अंबाला के पास एक गांव के स्कूल कैंप से कोच शक्ति राणा के मार्गदर्शन में शुरू हुआ था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article