India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

22 से 28 जनवरी तक भारतीय पुरुष हॉकी टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर

06:30 PM Jan 14, 2024 IST
Advertisement

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 22 से 28 जनवरी तक निर्धारित दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रविवार सुबह केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से केप टाउन के लिए अपनी यात्रा शुरू की।

HIGHLIGHTS

विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने पहले मैच में 22 जनवरी को नौवीं रैंकिंग वाली फ्रांस से भिड़ेगी और फिर 24 जनवरी को दोबारा फ्रांस से भिड़ेगी। इसके बाद वे 26 जनवरी को मेजबान और विश्व रैंकिंग में 14वें नंबर के दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेंगी और फिर शीर्ष रैंकिंग वाली टीम नीदरलैंड से 28 जनवरी को दौरे का अपना अंतिम मैच खेलेगी।कप्तान हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में और एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 हार्दिक सिंह के डिप्टी की भूमिका में, भारत के पास युवाओं और अनुभव का एक समृद्ध मिश्रण है और वह इस वर्ष हॉकी की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए दौरे का पूरा उपयोग करना चाहेगा। बेंगलुरु से उड़ान भरने से पहले, हरमनप्रीत ने कहा: यह हम सभी के लिए दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलते हुए एक इकाई के रूप में अपने खेल पर एक साथ काम करने का एक शानदार अवसर है।

हमने एक तैयारी शिविर लगाया है, बेंगलुरु में जहां हर किसी ने अपनी भूमिकाओं पर स्पष्टता विकसित की है, कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में शामिल किया गया है, इसलिए यह देखना बहुत अच्छा होगा कि वे हमारी टीम को आगे बढ़ने में कैसे मदद करते हैं, खासकर ओलंपिक नजदीक आने के साथ। उप-कप्तान हार्दिक ने अपने कप्तान के विचारों को दोहराते हुए कहा कि हमारे पास एक बड़ी टीम है और हम सीजन में शीर्ष गुणवत्ता वाली अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ खेलने की संभावना को लेकर काफी उत्साहित हैं। यह ओलंपिक का वर्ष है और हम चाहेंगे कि सभी को मौका मिले।

Advertisement
Next Article