India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आईटीएफ महिला ओपन : अंकिता रैना ने जीता युगल खिताब, एकल सेमीफाइनल में हारीं

02:58 PM Mar 03, 2024 IST
Advertisement

भारत की अंकिता रैना यहां शनिवार को आईटीएफ महिला ओपन, गुरुग्राम डब्ल्यू35 के एकल सेमीफाइनल में हार गईं, मगर उन्‍होंने महिला युगल का खिताब जीत लिया। बारिश से प्रभावित दिन में शीर्ष दो वरीय खिलाड़ी एकल ड्राॅ से बाहर हो गईं।

HIGHLIGHTS

शनिवार को द टेनिस प्रोजेक्ट में खेले गए एकल सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त स्लोवेनिया की दलिला जाकुपोविक को लिथुआनिया की तीसरी वरीयता प्राप्त जस्टिना मिकुलस्काइट ने तीन सेटों के कड़े मुकाबले में 4-6, 2-6, 7-6 (0) से हरा दिया, जबकि भारत की सर्वश्रेष्ठ बाजी और दूसरी वरीयता प्राप्त अंकिता रैना को गैरवरीय कोरियाई येनवू कू के हाथों 6-7(4), 3-6 से हार का सामना करना पड़ा।

अंकिता ने बाद में महिला युगल खिताब जीतने के लिए ज़िबेक कुलम्बायेवा के साथ हाथ मिलाया। इंडो-कजाख जोड़ी ने स्वीडन की जैकलीन कैबज अवाद और जस्टिना मिकुलस्काइट की चुनौती को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हरा दिया। विजेताओं को उनके प्रयास के लिए 1437 यूएस डॉलर और 35 डब्ल्यूटीए अंक मिले, जबकि उपविजेता को 719 यूएस डॉलर और 23 डब्ल्यूटीए अंक मिले।

एकल सेमीफाइनल में अंकिता को शुरुआती गेम में ही गलत स्थिति का सामना करना पड़ा, जहां उन्होंने अपनी सर्विस गंवा दी। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने तीसरे गेम में 0-2 की कमी पूरी कर दी और चौथे गेम में ब्रेक के साथ 3-2 से आगे हो गईं। हालांकि, 7वें गेम में उन्‍होंने एक बार फिर अपनी सर्विस गंवा दी। अपने डबल-हैंडेड बैकहैंड पर बहुत अधिक भरोसा करने पर अंकिता को 4-7 से हार का सामना करना पड़ा।पहले पांच गेम के दूसरे सेट में चीजें दोहराई गईं, जहां अंकिता एक बार फिर 0-2 से पिछड़ने के बाद तीसरे और पांचवें गेम में ब्रेक के साथ 3-2 से आगे चल रही थीं। हालांकि, 20 वर्षीय येओनवू ने कोर्ट पर बेहतर प्रदर्शन किया और गेंद को चतुराई से रखकर अपने प्रतिद्वंद्वी को अक्सर परेशान किया, जिससे अंकिता को कई अप्रत्याशित गलतियां करनी पड़ीं।रविवार को अपने तीसरे आईटीएफ खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली येओनवू ने छठे और आठवें गेम में दो ब्रेक के साथ लगातार चार गेम जीतकर सेट और मैच अपने नाम किया।

Advertisement
Next Article