India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Manchester City ने एक और जीत के साथ FIFA क्लब के World Cup फाइनल में की एंट्री

03:13 PM Dec 20, 2023 IST
Advertisement

मैनचेस्टर सिटी ने किंग अब्दुल्ला स्पोर्ट्स सिटी में  Urawa Red Diamonds पर 3-0 से जीत के साथ फीफा क्लब World Cup के फाइनल में प्रवेश किया।

HIGHLIGHTS 

मंगलवार को एक रोमांचक सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी ने उरावा के खिलाफ 3-0 से बड़ी जीत दर्ज की, पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन फिर CITY ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए विरोधी टीम को कोई मौका नहीं दिया। CITY  के लिए मारियस होइब्रेटेन (45 1'), मातेओ कोवासिक (52') और बर्नार्डो सिल्वा (59') ने गोल दागे और अपनी टीम की जीत पक्की की। टीम के इस दमदार प्रदर्शन के दम पर सिटी ने फाइनल में धमाकेदार एंट्री की। यह जीत शुक्रवार को ब्राजीलियाई फ्लुमिनेंस के खिलाफ एक वैश्विक शोपीस फाइनल की स्थापना करती है, जिसमें सिटी पिछले सीज़न की ट्रेबल सफलता और उसके बाद यूईएफए सुपर कप जीत के एक नया इतिहास रचने के लिए तैयार है।

अगर सिटी शुक्रवार को जीतती है, तो वे इतिहास में प्रीमियर लीग, एफए कप, यूईएफए चैंपियंस लीग, सुपर कप और फीफा क्लब World Cup एक साथ जीतने वाली पहली इंग्लिश टीम बन जाएगी। इस बीच, पेप गार्डियोला चार बार क्लब World Cup जीतने वाले पहले मैनेजर बन सकते हैं। साथ ही वो कोवासिक रियल मैड्रिड और चेल्सी के साथ अपनी सफलताओं के बाद, तीन अलग-अलग क्लबों के साथ इसे जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं।

Advertisement
Next Article