India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मनु भाकर ने जीता दूसरा ब्रॉन्ज मेडल, सरबजोत सिंह संग मिलकर दोहराया इतिहास

01:47 PM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

Manu Bhaker wins second medal with Sarabjot Singh : पेरिस ओलिंपिक के चौथे दिन भारत की झोली में दूसरा पदक गिर चुका है। भारत की शान बन चुकी मनु भाकर ने खेल के सबसे बड़े मंच पर एक बार फिर देश का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया। मनु ने ओलंपिक में दो मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजीत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। यह मनु भाकर का पेरिस ओलंपिक में दूसरा मेडल है।

HIGHLIGHTS



मनु ने इसके साथ ही ओलंपिक इतिहास में एक कीर्तिमान रच दिया है वह ऐसी पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीते हैं. मनु ने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था।
मनु भाकर और सरबजोत सिंह का मंगलवार को पेरिस ओलंपिक के 10 मीटर मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल के लिए दक्षिण कोरिया की ली वोन्हो और ओह ये जिन से मुकाबला हुआ। भारतीय जोड़ी ने इस इवेंट में दक्षिण कोरिया की जोड़ी को 16-10 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया।
मनु भाकर से पहले ओलंपिक इतिहास में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ी ही ऐसे हुए हैं, जिन्होंने इंडिविजुअल इवेंट में दो मेडल जीते हैं। सुशील कुमार ने 2008 और 2012 में कुश्ती में मेडल जीते थे. इसी तरह स्टार शटलर पीवी सिंधु ने 2016 और 2020 में मेडल जीते हैं। लेकिन मनु भाकर पहलवान सुशील कुमार और शटलर पीवी सिंधु से इस मामले में आगे निकल गई हैं कि उन्होंने अपने दोनों मेडल एक ही ओलंपिक में जीते हैं। सरबजोत ने पेरिस ओलंपिक में इस तरह अपना पहला पदक जीता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article