India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Olympics: मीराबाई आखिरी प्रयास में नहीं उठा सकीं 114 KG वजन, मेडल की रेस से बाहर

01:57 AM Aug 08, 2024 IST
Advertisement

अनुभवी वेटलिफ्टर मीराबाई चानू पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने से चूक गई हैं। मीराबाई महिलाओं की 49 किलो कैटेगरी में चौथे स्थान पर रही हैं। टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई क्लीन एंड जर्क के तीसरे प्रयास में 114 किलो वजन उठाने में विफल रहीं, जबकि उन्होंने दूसरे प्रयास में 111 किलो वजन उठाया था। एक समय 199 किलो वजन के साथ वह तीसरे नंबर पर थीं, लेकिन इसे बनाए नहीं रख पाईं। पेरिस ओलंपिक में चौथे नंबर पर रहने वाली वह छठी भारतीय एथलीट हैं।

मीराबाई चानू ने तीसरे प्रयास में 88 किलो वजन को सफलतापूर्वक उठाया, जबकि दूसरे प्रयास में वह 88 किलो वजन उठाने में असफल रहीं। इससे पहले, स्नैच के पहले प्रयास में उन्होंने 85 किलो वजन उठाया था। मीराबाई चानू ने स्नैच में पहले प्रयास में 85 किलो वजन उठाने का लक्ष्य रखा था, और क्लीन एंड जर्क में वह 107 किलो वजन उठाने की कोशिश करेंगी।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में मीराबाई चानू ने 48 किलोग्राम कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है, जबकि 49 किलोग्राम कैटेगरी में उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। एशियन चैंपियनशिप में उनके नाम एक ब्रॉन्ज मेडल है। कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीते हैं, जबकि कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में उन्होंने तीन गोल्ड और एक सिल्वर मेडल हासिल किया है। मीराबाई चानू गुरुवार (8 अगस्त) को अपना 30वां जन्मदिन मनाएंगी।

 

Advertisement
Next Article