For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Paris Olympics 2024 : हॉकी इंडिया ने 28 सदस्यीय संभावित ग्रुप की घोषणा की

08:00 AM Apr 22, 2024 IST
paris olympics 2024   हॉकी इंडिया ने 28 सदस्यीय संभावित ग्रुप की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने रविवार को पेरिस ओलंपिक से पहले अपनी कमियों को दूर करने के लिये पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 28 सदस्यीय कोर संभावित ग्रुप की घोषणा की।
शिविर बेंगलुरु के साइ केंद्र में रविवार से शुरू होकर 13 मई तक चलेगा।

HIGHLIGHTS

  • Paris Olympics 2024 से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 0-5 से हराया 
  • 26 जुलाई से शुरू होगा Paris Olympics
  •  भारतीय हॉकी टीम करेगी बड़ा बदलाव


भारतीय टीम आस्ट्रेलिया में पांच मैच की टेस्ट श्रृंखला में मिली 0-5 की हार के बाद शिविर में लौटेगी।
इस शिविर के बाद भारतीय टीम एफआईएच प्रो लीग के अपने अगले दो चरण के लिए बेल्जियम और लंदन की यात्रा करेगी जिसमें उसका सामना अर्जेंटीना, बेल्जियम, जर्मनी और ब्रिटेन से होगा।
हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में मुख्य कोच क्रेग फुल्टोन ने कहा, ‘‘हम इस शिविर में ट्रेनिंग का महत्वपूर्ण चरण शुरू करना चाहते हैं और हमें सुनिश्चित करने की जरूरत है कि पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले हम सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हों। हमारे पास कुछ युवा खिलाड़ियों के साथ अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा ग्रुप है। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया दौरे से हमें यह समझने में मदद मिली कि हमें कहां काम करने की जरूरत है और मेरा हमेशा मानना है कि हम अपनी कमियों पर काम कर सकते हैं और प्रो लीग के अंतिम चरण और पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले चीजों को ठीक करने की कोशिश कर सकते हैं। ’’


राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के कोर ग्रुप में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा और डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, संजय, सुमित और अमीर अली शामिल हैं। मिडफील्डरों में मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, रबीचंद्र सिंह मोइरंगथेम, शमशेर सिंह, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, विष्णुकांत सिंह मौजूद हैं। फॉरवर्ड की सूची में आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन, बॉबी सिंह धामी और अरजीत सिंह हुंदल शामिल हैं।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×