For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Paris Olympic 2024 : लक्ष्य क्वालिफिकेशन रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंचे, ओलिंपिक टिकट है निशाना

11:08 AM Mar 13, 2024 IST
paris olympic 2024   लक्ष्य क्वालिफिकेशन रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंचे  ओलिंपिक टिकट है निशाना

राष्ट्रमंडल खेलो के चैंपियन लक्ष्य सेन पिछले सप्ताह फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के कार Paris Olympic 2024 क्वालिफिकेशन रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं जिससे उनकी पेरिस में होने वाले खेलों में जगह बनाने की उम्मीद बढ़ गई है।

HIGHLIGHTS

  • लक्ष्य Paris Olympic 2024 क्वालिफिकेशन रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंचे
  • अप्रैल के आखिर तक शीर्ष 16 में रहने वाले खिलाड़ी ओलंपिक में जगह बनाएंगे।
  • पीवी सिंधू Paris Olympic 2024 क्वालिफिकेशन में 13वें स्थान पर हैं


अल्मोड़ा का यह 22 वर्षीय खिलाड़ी नवंबर 2022 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंचा था लेकिन पिछले साल अप्रैल में उनकी रैंकिंग गिरकर 25 हो गई थी। इसके बाद अगस्त में वह 11वें स्थान पर पहुंच गए थे लेकिन लगातार कई टूर्नामेंट में पहले दौर में बाहर होने के कारण वह इस साल के शुरू में शीर्ष 20 से बाहर हो गए थे। सेन मंगलवार को जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर 18वें नंबर पर पहुंच गए।
भारतीय खिलाड़ियों में एचएस प्रणय पिछले सप्ताह पहले दौर में हार के बाद विश्व रैंकिंग के साथ-साथ ओलंपिक खेल क्वालिफिकेशन रैंकिंग में आठवें स्थान पर खिसक गए। वह हालांकि अभी भारतीय एकल खिलाड़ियों में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि किदांबी श्रीकांत 26वें स्थान पर हैं। इस साल अप्रैल के आखिर तक शीर्ष 16 में रहने वाले खिलाड़ी ओलंपिक में जगह बनाएंगे।


महिला वर्ग में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू पेरिस क्वालिफिकेशन में 13वें स्थान पर हैं। महिला युगल में पेरिस ओलंपिक के क्वालिफिकेशन के लिए मुकाबला कड़ा होता जा रहा है। अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो की जोड़ी 20वें स्थान पर है और इस तरह से त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद से छह स्थान आगे है। विश्व रैंकिंग में हालांकि त्रीसा और गायत्री की जोड़ी अश्विनी और तनीषा को पीछे छोड़कर 22वें स्थान पर पहुंच गई है।
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की फ्रेंच ओपन चैंपियन जोड़ी बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पहले लेकिन ओलंपिक खेल क्वालिफिकेशन में दूसरे स्थान पर है।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

I have a vision to prepare myself as well as others in such a way that our tomorrow becomes wonderful.

Advertisement
×