For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Paris Olympic 2024 : भारतीय हॉकी टीम के शेड्यूल का हुआ ऐलान

09:39 AM Mar 07, 2024 IST
paris olympic 2024    भारतीय हॉकी टीम के शेड्यूल का हुआ ऐलान

अगर आप किसी भी एथलीट से पूछेंगे की उसकी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा सपना क्या है तो वह यही कहेगा कि उसे ओलिंपिक में गोल्ड मैडल जीतना है। भारत के लिए अभी कुछ सालों पहले नीरज चोपड़ा ने यह कारनामा किया था जबकि 2008 में अभिनव बिंद्रा के गोल्ड को कौन भूल सकता है। इस मार्की इवेंट में आज तक जिसने भी गोल्ड मैडल या सिल्वर अथवा ब्रॉन्ज मैडल भी जीता उसका नाम इतिहास के पन्नो में अमर हो गया है।

HIGHLIGHTS

  • Paris Olympic 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से
  • भारत की नज़र इस बार सबसे ज्यादा मैडल पर
  • हॉकी टीम के शेड्यूल का हुआ ऐलान

Paris Olympic 2024 इस साल का सबसे बड़ा इवेंट है। इसका आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा। भारत की नजर इस बार ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने पर है। इस बड़े इवेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शेड्यूल सामने आ गया है। ओलंपिक में होने वाले हॉकी मैचों के शेड्यूल के ऐलान के लिए आयोजित समारोह में इंटरनेशनल ओलंपिक समिति के प्रमुख थॉमस बाक और इंटरनेशनल हॉकी महासंघ के अध्यक्ष तैयब इकराम मौजूद रहे। मुकाबले कोलोंबेस के युवेस-डु-मेनोइर स्टेडियम में खेले जाएंगे। बेल्जियम पुरुष वर्ग में गत चैंपियन है।

Paris Olympic 2024 के हॉकी इवेंट के लिए शेड्यूल का ऐलान

बुधवार को पेरिस ओलंपिक की हॉकी स्पर्धा का कार्यक्रम जारी किया गया। तोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारत को पूल बी में रखा गया है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक में अपने पहले मुकाबले में 27 जुलाई को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इसके बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम 29 जुलाई को अर्जेन्टीना, 30 जुलाई को आयरलैंड, एक अगस्त को बेल्जियम और दो अगस्त को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। पूल ए में नीदरलैंड, स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन और साउथ अफ्रीका को जगह मिली है। बता दें क्वार्टर फाइनल चार अगस्त को जबकि सेमीफाइनल छह अगस्त को खेला जाएगा। ब्रॉन्ज मेडल का प्ले ऑफ और फाइनल आठ अगस्त को होगा। ये सभी मुकाबले कोलोंबेस के युवेस-डु-मेनोइर स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं, बेल्जियम पुरुष वर्ग में गत चैंपियन है।

Paris Olympic 2024 के लिए भारतीय टीम का शेड्यूल

27 जुलाई- vs न्यूजीलैंड
29 जुलाई- vs अर्जेन्टीना
30 जुलाई- vs आयरलैंड
01 अगस्त- vs बेल्जियम
02 अगस्त- vs ऑस्ट्रेलिया

 

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

I have a vision to prepare myself as well as others in such a way that our tomorrow becomes wonderful.

Advertisement
×