India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PKL 23 : जयपुर ने जीत के साथ किया लीग चरण का समापन

09:24 AM Feb 20, 2024 IST
Advertisement

PKL 23के 128वें मुकाबले जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना गुजरात जायंट्स से हुआ। यह मैच ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात को 45-36 से हरा दिया।

HIGHLIGHTS

पहले हाफ में जयपुर ने बनाया दबदबा

जयपुर के लिए अर्जुन देशवाल ने 13 और शुभम शेल्क ने आठ अंक लिए। वहीं, गुजरात के लिए परतीक दहिया ने 14 अंक बटोरे। जयपुर पिंक पैंथर्स ने 22 मैचों में 16वीं जीत के साथ लीग चरण का समापन किया। टीम के अब 92 अंक हो गए हैं और वह अभी भी पहले नंबर पर कायम हैं। गुजरात जायंट्स ने 22 मैचो में नौवीं हार और 13 जीत के साथ लीग चरण की समाप्ति की। मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने मुकाबले में शानदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही गुजरात जायंट्स को ऑल आउट करके 9-1 की लीड ले ली। गुजरात ने पांचवें मिनट में जाकर पहला टच प्वाइंट हासिल कर लिया और इसके बाद वह धीरे-धीरे वापसी करने लगे। लेकिन फिर भी पिंक पैंथर्स के पास 10वें मिनट तक 13-7 की बढ़त थी। जयपुर ने फिर लगातार प्वाइंट लेकर गुजरात को एक बार फिर से ऑल आउट की ओर धकेल दिया। लेकिन दीपक ने अपनी रेड में जायंट्स को ऑल आउट होने से बचा लिया। हालांकि, अगली रेड में दीपक टैकल कर लिए गए और गुजरात जायंट्स दूसरी बार ऑल आउट हो गई। इसके साथ ही जयपुर पिंक पैंथर्स ने 16वें मिनट तक 13 प्वाइंट की लीड के साथ स्कोर को 23-10 तक पहुंचा दिया। अर्जुन और शुभम की बदौलत पिंक पैंथर्स लगातार अपनी बढ़त को मजबूत कर रही थी और इसी के चलते जयपुर ने हाफ टाइम तक 28-14 की लीड कायम कर ली।

जयपुर ने जीत के साथ किया अपना लीग स्टेज ख़त्म

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद भी जयपुर पिंक पैंथर्स का प्वाइंट लेने का सिलसिला जारी रहा। मैच 23वें मिनट में अर्जुन देशवाल ने इस सीजन का 16वां और पीकेएल इतिहास का अपना 52वां सुपर-10 लगा दिया। उनके इस प्रदर्शन के दम पर 25वें मिनट तक की टीम 32-15 से आगे थी। अर्जुन अगली ही रेड में सुपर टैकल कर लिए गए और गुजरात ने अपने खाते में दो अंक और जोड़ लिए। मैच के 27वें मिनट में गुजरात एक बार फिर से ऑल आउट हो गई और जयपुर ने 37-18 का स्कोर कर लिया। इसी बीच, परतीक दहिया ने सुपर रेड लगाकर अपना छठा सुपर-10 जड़ दिया। उन्होंने फिर अगली ही रेड में तीन प्वाइंट के साथ सुपर रेड लगा दी।इसी के साथ गुजरात ने 31वें मिनट में मौजूदा चैंपियन को ऑल आउट कर दिया और जयपुर की बढ़त को कम करके 12 प्वाइंट तक ला दिया। 35वें मिनट तक गुजरात के पास नौ प्वाइंट की रह गई थी। लेकिन डू ऑर डाई में अर्जुन ने प्वाइंट लेकर जयपुर को फिर से 11 अंक की लीड दिला दी। जयपुर पिंक पैंथर्स ने यहां से अपनी लीड को लगातार कायम रखते हुए गुजरात जायंट्स को हरा दिया।

इस जीत के बाद जयपुर का लीग स्टेज ख़त्म हो चुका है, टीम सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी है जहां उनका सामना पुणेरी पलटन से होना तय है। दूसरी तरफ गुजरात ने हार के साथ अपना लीग अभियान ख़त्म किया है लेकिन यह टीम भी प्लेऑफ में पहुँच चुकी है। मौजूदा अंकतालिका में जहां जयपुर पहले पायदान पर वहीं गुजरात चौथे पायदान पर बनी हुई है। गुजरात को अपना प्लेऑफ किस टीम के खिलाफ खेलना हैं  यह अगले कुछ मुकाबलों में साफ़ हो जाएगा लेकिन हालिया स्थिति के अनुसार गुजरात का सामना हरियाणा स्टीलर्स से हो सकता है।

Advertisement
Next Article