India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PKL 23 : जयपुर पिंक पैंथर्स जीत की पटरी पर लौटा, दिल्ली को हरा टॉप पर वापसी

09:41 AM Feb 08, 2024 IST
Advertisement

PKL 23 के 110 वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना दबंग दिल्ली से हुआ। मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स PKL 23 में दिल्ली को हराकर एक बार फिर से प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर पहुंच गई है। जयपुर ने बुधवार को नई दिल्ली के त्यागराज इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान दबंग दिल्ली को 27-22 से हरा दिया। जयपुर के लिए अर्जुन देशवाल ने एक बार फिर से सुपर-10 लगाया जबकि दिल्ली के लिए आशु मलिक ने नौ अंक हासिल किए। हार के बाद दिल्ली को प्लेऑफ के लिए अभी और इंतजार करना होगा। मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स की 19 मैचौं में यह 13वीं जीत है और टीम के अब 77 अंक हो गए हैं। दबंग दिल्ली को 20 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। टीम के खाते में अभी 69 अंक है और वह तीसरे नंबर पर है।

HIGHLIGHTS

पहले हाफ में दिल्ली की टीम बुरी तरह पिछड़ी

अपने होम लेग के आखिरी मुकाबले में दबंग दिल्ली की शुरुआत सही नहीं रही और मेजबान टीम पहले पांच मिनट में ही 0-5 से पीछे हो गई। जयपुर पिंक पैंथर्स ने फिर अगले ही मिनट में दबंग दिल्ली को ऑल आउट कर दिया और पहले छह मिनट के खेल में ही 10-2 की बढ़त बना ली। दिल्ली के लिए मीतू ने सातवें मिनट में पहला टच प्वाइंट लिया। अर्जुन देशवाल के लगातार प्वाइंट के दम पर जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम पहले 10 मिनट के खेल में 12-5 से आगे थी। जयपुर पिंक पैंथर्स का अगले 10 मिनट के खेल में भी दबदबा देखने को मिला। दिल्ली के लिए डिफेंस प्वाइंट नहीं ले पा रही थी, लेकिन फिर इसके बाद डिफेंस ने अपना खाता खोल लिया। इसके बावजूद 15वें मिनट तक जयपुर के पास दोगुनी लीड थी और उसका स्कोर 14-7 का हो चुका था। जहां एक तरफ जयपुर के लिए अर्जुन चल रहे थे, तो वहीं दिल्ली के लिए आशु लय में नहीं लौट पा रहे था। पहले हाफ के अंतिम मिनट में आशु बिना टच किए ही लॉबी में चले गए और जयपुर की बढ़त और ज्यादा मजबूत हो गई। इसके साथ ही जयपुर पिंक पैंथर्स ने ब्रेक पर जाने से पहले तक 16-9 की लीड बना ली।

दूसरे हाफ में भी छाई रही जयपुर

हाफ टाइम के बाद मैट पर लौटी दिल्ली ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए मैच में वापसी करनी शुरू कर दी। लेकिन टीम किसी भी सूरत में जयपुर की बराबरी नहीं कर पा रही थी। 25वें मिनट तक पिंक पैंथर्स के पास आठ प्वाइंट की लीड बरकरार थी और टीम 19-11 से आगे थी। अगले पांच मिनट में भी जयपुर की ओर से दमदार खेल देखने को मिला। अर्जुन के एक और सुपर-10 के दम पर जयपुर की टीम के पास 30वें मिनट तक 22-15 की बढ़त कायम थी। मेजबान दबंग दिल्ली ने अंतिम 10 मिनट के खेल में भी वापसी का बिगुल बजा दिया क्योंकि 34वें मिनट तक जयपुर के पास केवल चार प्वाइंट की लीड रह गई थी। कप्तान आशु मलिक के दम पर दिल्ली ने दो मिनट बाद फिर से प्वाइंट लेकर जयपुर को ऑल आउट की तरफ धकेलने की कोशिश की। अंतिम पांच मिनट के दौरान जयपुर के पास केवल दो ही प्वाइंट की लीड बची थी और स्कोर 23-21 का था। 38वें मिनट में हालांकि आशु टैकल कर लिए गए और जयपुर के पास फिर से चार प्वाइंट की लीड हो गई। जयपुर पिंक पैंथर्स ने फिर अंतिम मिनटों तक इस लीड को कम नहीं होने दिया और 27-22 के स्कोर के साथ दबंग दिल्ली को उसके घर में हरा दिया। इस मैच के नतीजे से वैसे किसी भी टीम को प्लेऑफ क्वालिफिकेशन में कोई ख़ास दिक्कत नहीं आएगी, जहां जयपुर पिंक पैंथर्स क्वालीफाई कर चुकी है वहीं दबंग दिल्ली का प्लेऑफ में जाना लगभग सुनिश्चित है लेकिन इस जीत के साथ जयपुर ने कहीं ना कहीं अपना टॉप-2 में रहने की उम्मीद को जीवित रखा है जबकि दबंग दिल्ली को इस हार से हार से अब शायद टॉप-2 से बाहर रहना पद सकता है।

Advertisement
Next Article