India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PKL 23 : पुनेरी पलटन की जीत में चमके मोहित, शान से रखा सेमीफाइनल में कदम

01:39 PM Feb 22, 2024 IST
Advertisement

PKL 23 का 131वां मुकाबला पुनेरी पलटन और यूपी योद्धाज के बीच खेला गया। पहले हाफ में 13 अंकों से पिछड़ने के बावजूद पुनेरी पलटन ने बुधवार को ताऊ देवीलाल इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में यूपी योद्धाज को 40-38 से हरा दिया।

HIGHLIGHTS

PKL 23 : पहले हाफ में दिखा यूपी का वर्चस्व

इस जीत से पुनेरी की टीम ने PKL 23 में शीर्ष स्थान के साथ लीग चरण का समापन किया। पुनेरी पलटन के लिए पंकज मोहित ने 12 अंक और मोहम्मदरेजा शादलू ने पांच अंक लिए। यूपी योद्धाज के लिए गगन गौड़ा ने 16 अंक लिए। पुणेरी की टीम पहले हाफ में 13 प्वॉइंट से पीछे थी,लेकिन दूसरे हाफ में उसने जबरदस्त वापसी की और यूपी योद्धा को हरा दिया। पुनेरी पलटन ने 22 मैचों में 17 जीत, दो हार और तीन टाई के बाद 96 अंक लेकर पहले स्थान पर रहते हुए लीग चरण का समापन किया। यूपी योद्धाज ने 22 मैचों में चार जीत, 16 हार और एक टाई के बाद 31 अंक लेकर 10वें सीजन की समाप्ति की। मुकाबले की शुरुआत में ही गगन गौड़ा ने तीन प्वाइंट की सुपर रेड लगाकर यूपी योद्धाज को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। हालांकि पुनेरी पलटन ने भी सुपर टैकल के साथ वापसी करने की कोशिश की। लेकिन तभी गुलवीर सिंह ने एक और सुपर रेड के दम पर तीन प्वॉइंट की लीड कायम कर ली। यूपी योद्धाज ने इसी बीच पुनेरी पलटन को ऑलआउट की ओर धकेल दिया। यूपी ने फिर आठवें मिनट के दौरान पुनेरी को ऑलआउट करके 12-7 की लीड कायम कर ली। इसी बीच, गगन गौड़ा ने फिर से सुपर रेड लगाकर पहले 10 मिनट के खेल में यूपी की बढ़त को 15-9 तक पहुंचा दिया। अगले 10 मिनट के खेल में भी यूपी का डिफेंस जमकर दहाड़ रहा था। हालांकि 14वें मिनट में पंकज मोहिते ने दो प्वाइंट की सुपर रेड जरूर लगाई। गगन गौड़ा ने इसी दौरान अपनी सुपर-10 भी लगा दिया। इसके बाद यूपी की टीम ने पुनेरी को ऑलआउट करके 24-13 का स्कोर कर लिया। पुनेरी पलटन पहली बार पहले हाफ में दो बार ऑलआउट हुई है। योद्धाज ने इसी तरह अपनी लीड को कायम रखते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक 28-15 की लीड बना ली।

PKL 23 : दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी के साथ पुणे ने जीता मैच

ब्रेक पर से आने के बाद पुनेरी ने जबरदस्त वापसी की और मुकाबले के पूरी तरह से पलट दिया। पुनेरी ने सुपर रेड के साथ वापसी की और फिर 26वें मिनट में यूपी की टीम को ऑलआउट भी कर दिया। इसके साथ ही योद्धाज की लीड घटकर सिर्फ चार प्वाइंट की रह गई। 30वें मिनट तक यूपी योद्धाज सिर्फ 32-28 से आगे थी। दो मिनट बाद यूपी ने फिर सुपर टैकल अपनी बढ़त को मजबूत कर ली। पुनेरी पलटन ने इसी बीच, 36वें मिनट में यूपी योद्धा को ऑलआउट कर दिया और 35-34 की लीड कायम कर ली। लेकिन फिर दोनों टीमें 36-6 की बराबरी पर आ गई। इसके बाद फिर अंतिम मिनट में भी दोनों टीमें 38-38 की बराबरी पर थी, लेकिन पुनेरी पलटन ने यहां से लगातार दो अंक लेकर 40-38 के साथ रोमांचक जीत अपने नाम कर ली।

Advertisement
Next Article