India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PKL 23: पटना पाइरेट्स ने लगाया जीत का सिक्सर, रोमांचक मैच में यूपी योद्धाज को दी मात

03:48 PM Jan 20, 2024 IST
Advertisement

PKL 23: तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने शुक्रवार को गचिबोव्ली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए पीकेएल के 10वें सीजन के हैदराबाद लेग के दूसरे और सीजन के 79वें मैच में यूपी योद्धाज को 34-31 से हरा दिया।

HIGHLIGHTS

पटना के लिए सचिन और मंजीत के छह-छह अंकों के अलावा अंकित ने पांच और एम बाबू ने चार अंक लिए। यूपी की ओर से शिवम चौधरी ने सात अंक जुटाए जबकि हितेश और सुमित ने अपना हाई-5 पूरा किया। पटना पाइरेट्स 14 मैचों में छठी जीत के बाद 37 अंक लेकर सातवें नंबर पर पहुंच गई है। टीम की पिछले पांच मैचों में यह पहली हार है, यूपी योद्धाज को 14 मैचों में 10वीं हार झेलनी पड़ी और अब टीम के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है, तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने मुकाबले में दमदार शुरुआत की और पांचवें मिनट में ही यूपी योद्धाज को ऑल आउट करके पांच प्वॉइंट की लीड बना ली। 'रिकॉर्ड ब्रेकर' परदीप नरवाल अपनी पूर्व टीम के खिलाफ पहले हाफ के खेल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और वह शुरुआती 20 मिनट में केवल एक ही अंक हासिल कर पाए। आठवें मिनट में डू ऑर डाई रेड में परदीप नरवाल टैकल कर लिए गए और पटना ने अपनी बढ़त को और ज्यादा मजबूत कर दिया।

10वें मिनट तक 'डुबकी किंग' एक भी प्वॉइंट हासिल नहीं कर पाए थे और इसी वजह से यूपी की टीम सात प्वॉइंट से पीछे थी, रेडिंग के साथ-साथ पटना डिफेंस में भी दमदार प्रदर्शन कर रही थी, 12वें मिनट में रेड करने आए शिवम चौधरी ने शानदार डुबकी लगाते हुए सुपर रेड कर दिया और यूपी को दो अंक दिला दिए। लेकिन इसके बावजूद पटना की टीम 15वें मिनट तक 17-12 के स्कोर के साथ पांच प्वॉइंट से आगे थी। इसी बीच, तीन बार की पूर्व चैंपियन के लिए अंकित ने शिवम को सुपर टैकल करके टीम की लीड को आठ प्वॉइंट तक पहुंचा दिया। परदीप नरवाल ने ब्रेक पर जाने से पहले आखिरकार अपना खाता खोल लिया। पटना पाइरेट्स ने इसके साथ ही छह प्वॉइंट की लीड लेते हुए 21-15 के स्कोर के साथ पहले हाफ की समाप्ति की, ब्रेक के बाद रोहित ने पटना के लिए सुपर रेड करके दो अंक बटोर लिए।

23वें मिनट में एम बाबू ने इस मैच में चौथी बार परदीप नरवाल का शिकार कर लिया। इसके दम पर पटना पाइरेट्स की टीम आठ प्वॉइंट से आगे थी और 25वें मिनट तक उसका स्कोर 25-17 का हो चुका था। पटना के लिए अंकित ने इसी बीच अपना हाई-5 पूरा कर लिया। 30वें मिनट में एम बाबू ने एक बार फिर से परदीप को बाहर कर दिया और पटना की टीम 29-21 से आगे थी, अंतिम 10 मिनट के खेल में पटना के पाइरेट्स का यूपी के योद्धाज हमले जारी रहा। 33वें मिनट तक यूपी का केवल एक ही खिलाड़ी मैट पर रह गया था। लेकिन सुमित ने बोनस प्लस रेड प्वॉइंट लेकर यूपी को ऑल आउट होने से बचा लिया। 35वें मिनट तक के खेल में पटना के पास सात प्वॉइंट की लीड थी और स्कोर 31-24 का था। अगले ही मिनट में सुमित ने फिर से रेड लेकर यूपी को मुकाबले में बनाए रखा, 37वें मिनट तक पटना की लीड कम होकर केवल चार अंकों का ही रह गया था। अंतिम मिनटों में मुकाबला काफी रोमांचक हो गया था और पटना पाइरेट्स की बढ़त केवल दो अंकों की रह गई थी, लेकिन टीम ने धैर्य बनाए रखते हुए यूपी को इस सीजन में दूसरी बार हरा दिया।

Advertisement
Next Article