India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PKL 23 : Dabang Delhi K.C को एलिमिनेट कर सेमीफाइनल में पहुंचा Patna Pirates

11:21 AM Feb 27, 2024 IST
Advertisement

Patna Pirates ने PKL 23 के पहले एलिमिनेटर में Dabang Delhi K.C को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पटना ने इस मुकाबले को 37-35 से जीता और अब वो सेमीफाइनल में पुनेरी पलटन का सामना करने वाले हैं। दबंग दिल्ली इस हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

HIGHLIGHTS

आशु मलिक के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद दबंग दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा और उनकी साड़ी मेहनत बेकार हो गई। PKL 23 के इस मैच में रोमांच की सभी हदें पार हुई और अंत में पटना ने जबरदस्त जीत दर्ज की। इस मैच में पटना के लिए सचिन ने 9 रेड और कृष्ण ढुल ने तीन टैकल पॉइंट्स लिए। दबंग दिल्ली केसी के लिए आशु मलिक ने 19 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में योगेश ने 4 टैकल पॉइंट्स लिए ।

  पहले हाफ में दिल्ली का पलड़ा भारी

Patna Pirates के कप्तान सचिन तंवर ने मैच की पहली ही रेड में दिल्ली के दो डिफेंडर्स को आउट किया। इसके बाद योगेश ने दिल्ली का डिफेंस में खाता खोला और फिर आशु मलिक ने पाइरेट्स के दो डिफेंडर्स को आउट करते हुए उनके ऊपर दबाव बनाया। हालांकि, पटना ने जल्द ही मैच में पकड़ मजबूत की और मैच के 9वें मिनट में दबंग दिल्ली केसी को ऑल-आउट करते हुए लीड में इजाफा किया। दिल्ली भी पीछे नहीं रही और उन्होंने कप्तान आशु मलिक की सुपर रेड की बदौलत पटना पाइरेट्स को ही ऑल-आउट की तरफ पुश कर दिया। दबंग दिल्ली ने मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और पटना को पहली बार लोना दिया। इसके बाद आशु ने मल्टी पॉइंट रेड लगाते हुए अपना सुपर 10 पूरा किया। जब लग रहा था कि दिल्ली मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर लेगी, तभी एम सुधाकर ने दो रेड में दिल्ली के चार डिफेंडर्स को आउट करते हुए पटना की वापसी कराई। हालांकि, पहले हाफ की आखिरी रेड में सुधाकर सुपर टैकल के जरिए आउट हो गए और इसी वजह से दिल्ली की टीम 20 मिनट के बाद 20-19 से आगे थी।

दूसरे हाफ में पटना की दमदार वापसी

दूसरे हाफ में स्कोरिंग की रफ्तार काफी ज्यादा धीमी हो गई और दोनों टीमों ने डू ऑर डाई रेड पर खेलना सही समझा। आशु मलिक ने जरूर एक सुपर रेड लगाई, लेकिन इसके बावजूद अंत तक मुुकाबला एकदम बराबरी पर ही रहा। पटना के लिए सही समय पर संदीप कुमार ने रेडिंग का जिम्मा संभाला और उनकी दो रेड ने दिल्ली को ऑल-आउट की तरफ पुश कर दिया। हालांकि, मंजीत ने संदीप को सुपर टैकल कर दिया। 38 मिनट के बाद दिल्ली की टीम दो पॉइंट्स से आगे थी और उनके पास सिर्फ तीन खिलाड़ी एक्टिव थे। इसके बाद डिफेंस करते हुए आशु मलिक सेल्फ-आउट हो गए, लेकिन योगेश ने सचिन तंवर को सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम की लीड को कम नहीं होने दिया। पटना ने हार नहीं मानी और आखिरी मिनट में दिल्ली को लोना देते हुए मैच में लीड हासिल की। अंत में पटना ने कोई गलती नहीं की और दिल्ली को रोमांचक मैच में शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Advertisement
Next Article