India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pro Kabaddi League 2023-24 Final : पुणेरी पलटन बना चैंपियन, आखिरी बाज़ी में हरियाणा को हराया

10:26 AM Mar 02, 2024 IST
Advertisement

Pro Kabaddi League 2023-24 Final मुकाबला काफी रोमांचक रहा, इस मैच में पुणेरी पलटन ने हरियाणा स्टीलर्स को हराते हुए पहली बार पीकेएल का खिताब जीता। पुणेरी पलटन ने 28-25 से फाइनल में जीत दर्ज की। फाइनल मुकाबले में पंकज मोहिते और मोहित गोएत का पुणेरी पलटन टीम की तरफ से शानदार खेल देखने को मिला, दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के जीएमसी बालयोगी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेला गया।

HIGHLIGHTS

Pro Kabaddi League 2023-24 Final : पहले हाफ से ही पुणे का दबदबा

पुणेरी पलटन का इस बार पूरे टूर्नामेंट के दौरान काफी शानदार खेल देखने को मिला,जिसमें उन्होंने लीग स्टेज के दौरान कुल 96 अंक बटोरे थे। वहीं फाइनल मुकाबले के पहले हाफ में भी टीम की तरफ से वही फॉर्म देखने को मिला जिसमें उन्होंने 13-10 की बढ़त के साथ इसका अंत किया था। वहीं अगले पहले हाफ में टीम के लिए पंकज मोहित ने बेहतरीन खेल दिखाया और उन्होंने दूसरे हाफ में भी चार अहम प्वाइंट अपनी टीम को बटोर कर दिए। पुणेरी पलटन टीम का हिस्सा इरान के खिलाड़ी मोहमाद्रेजा को इस सीजन के बेस्ट डिफेंडर खिलाड़ी का अवार्ड दिया गया।

Pro Kabaddi League 2023-24 Final : दूसरे हाफ ने दोनों टीमों ने बटोरे बराबर प्वाइंट

फाइनल मुकाबले के दूसरे हाफ का खेल काफी रोमांचक देखने को मिला जिसमें दोनों टीमों ने 15-15 प्वाइंट अपने नाम किए, ऐसे में पहले हाफ में पुणेरी पलटन को मिली बढ़त ने उन्हें जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इस मुकाबले में दोनों टीमों से 43-43 रेड देखने को मिली, जिसमें हरियाणा स्टीलर्स ने 15 सफल रेड की तो वहीं पुणेरी पलटन से 12 सफल रेड देखने को मिली, हालांकि पुणेरी की टीम एक सुपर रेड ने इस मुकाबले को पूरी तरह से पलटने में अहम भूमिका अदा की। पुनेरी पलटन ने हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हराकर प्रो कबड्डी लीग का सीजन 10 जीत लिया। टीम ने पहली बार लीग का खिताब अपने नाम किया है। पिछले संस्करण में पुनेरी पलटन काफी करीब आई थी लेकिन जयपुर पिंक पैंथर्स से हारकर दूसरे स्थान पर रही थी। अब, उन्होंने 10 प्रयासों में अपना पहला खिताब हासिल कर लिया है। स्टीलर्स की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और उसे हार झेलनी पड़ी। पुनेरी पलटन को 3 करोड़ रुपये का विजेता चेक सौंपा गया। हरियाणा स्टीलर्स को दूसरे नंबर पर रहने के लिए 1.8 करोड़ रुपये मिले। लीग राउंड में सिर्फ दो मैच हारी पुनेरी
पुनेरी पलटन को इस सीजन में सिर्फ दो ही हार मिली। ग्रुप राउंड में 22 मैचों में पुनेरी ने 17 जीत हासिल की। टीम को सिर्फ दो हार मिली और 3 मैच ड्रॉ रहे। हरियाणा की टीम 5वें नंबर पर रही थी। नॉक आउट में पहले गुजरात जायंट्स और फिर जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर टीम ने फाइनल में जगह पक्की की थी।

PKL सीजन 10 के बेस्ट अवॉर्ड परफ़ॉर्मर

बेस्ट रेडर : आशु मलिक (दबंग दिल्ली)
बेस्ट डिफेंडर : मोहम्मदरेजा चियानेह शादलौई (पुणेरी पलटन)
बेस्ट न्यू प्लेयर : योगेश दहिया (दबंग दिल्ली)
मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर : असलम इनामदार (पुणेरी पलटन)

Advertisement
Next Article