For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

PV Sindhu हारी, सिक्की-सुमित स्पेन मास्टर्स के सेमीफाइनल में

08:30 AM Mar 30, 2024 IST
pv sindhu हारी  सिक्की सुमित स्पेन मास्टर्स के सेमीफाइनल में

भारत की PV Sindhu कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूव शुक्रवार को यहां मैड्रिड स्पेन मास्टर्स सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की सुपानिदा केटथोंग के खिलाफ शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।

HIGHLIGHTS

  • PV Sindhu मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में हारकर टूर्नामेंट से बाहर
  • सिक्की-सुमित स्पेन मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे
  • तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी बाहर


पिछले साल इस टूर्नामेंट की उप विजेता रहीं PV Sindhu ने पहले गेम में कई गेम प्वाइंट बचाए लेकिन इसके बावजूद उन्हें थाईलैंड की छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने 24-26 21-17 22-20 से हरा दिया।
स्पेन की कैरोलिना मारिन के हटने के बाद खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रहीं दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने अंत में धैर्य खो दिया और कोर्ट पर अपना रैकेट दे मारा जिसके लिए चेयर अंपायर ने उन्हें पीला कार्ड दिखाया। पीला कार्ड गलत आचरण की चेतावनी के लिए दिया जाता है। एन सिक्की रेड्डी और बी सुमित रेड्डी की दंपत्ति जोड़ी ने रेहान नोफल कुशारजंतो और लिसा आयु कुसुमावती की इंडोनेशिया की चौथी वरीय जोड़ी को कड़े मुकाबले में 14-21 21-11 21-17 से हराकर मिश्रित युगल सेमीफाइनल में जगह बनाई।
तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की तीसरी वरीय महिला युगल जोड़ी को हालांकि क्वार्टर फाइनल में ली चिया सिन और टेंग चुन सुन की चीनी ताइपे की छठी वरीय जोड़ी के खिलाफ 13-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। सिंधू ने दुनिया की 17वें नंबर की खिलाड़ी सुपानिदा के खिलाफ आठ में से पांच मुकाबले जीते हैं और दोनों खिलाड़ियों के बीच पिछले दो साल में कुछ रोमांचक मुकाबले खेले गए हैं।
सिंधू की शुरुआती धीमी रही और वह जल्द ही 3-7 से पिछड़ गईं। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद वापसी करते हुए स्कोर 14-10 किया लेकिन सुपानिदा ने एक बार फिर लय हासिल की और सिंधू के नेट पर शॉट मारने पर दो गेम प्वाइंट हासिल किए।


सिंधू ने लगातार दो स्मैश के साथ बराबरी हासिल की। सिंधू ने इसके बाद गेम प्वाइंट हासिल किया लेकिन नेट पर गलती करके गेम जीतने का मौका गंवा दिया। इसके बाद स्कोर 23-23 और फिर 24-24 हुआ। सुपानिदा ने रैली के बाद बाहर शॉट मारकर सिंधू को गेम प्वाइंट दिया और थाईलैंड की खिलाड़ी ने नेट पर चूक करके गेम भारतीय खिलाड़ी की झोली में डाल दिया। दूसरे गेम में सुपानिदा ने बेहतर प्रदर्शन किया और उन्हें इसे जीतकर मुकाबले को तीसरे और निर्णायक गेम में खींचने में कोई दिक्कत नहीं हुई। तीसरे गेम में सिंधू ने बेहतर शुरुआत करते हुए 10-5 की बढ़त बनाई लेकिन सुपानिदा ने लगातार पांच अंक के साथ वापसी करते हुए 14-12 की बढ़त बना ली। थाईलैंड की खिलाड़ी ने पांच मैच प्वाइंट हासिए किए। सिंधू ने हालांकि वापसी करते हुए पांचों अंक बचाकर स्कोर 20-20 कर दिया लेकिन इसके बाद दो सहज गलतियां करके मैच गंवा दिया।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×