India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PV Sindhu मलेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

08:35 AM May 23, 2024 IST
Advertisement

ब्रेक से वापसी करने वाली दो बार की ओलंपिक पदक विजेता PV Sindhu बुधवार को यहां स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को सीधे गेम में हराकर मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई।

HIGHLIGHTS

दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने उबेर कप और थाईलैंड ओपन में भाग नहीं लिया था । उन्होंने गिलमोर को 21-17, 21-16 से हराया। पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधू पिछले साल घुटने की चोट के बाद वापसी के साथ कई करीबी मुकाबले हार गई हैं । अब उनका इरादा यहां अच्छा प्रदर्शन करके पेरिस ओलंपिक की तैयारी पुख्ता करने का होगा ।
पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने आखिरी बार खिताब 2022 सिंगापुर ओपन में जीता था । अब उनका सामना कोरिया की सिम यू जिन से होगा ।
अश्मिता चालिहा ने भी चीनी ताइपे की क्वालीफायर सीह युन लिन को 21-17 21-16 से हराकर महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। अगले दौर में उनकी भिड़ंत चीनी ताइपे की तीसरी वरीय बेइवेन झेंग से होगी।
उन्नति हुड्डा और आकर्षी कश्यप हालांकि पहले दौर में शिकस्त के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।
उन्नति को चीन की गाओ फेंग जेई के खिलाफ 13-21 18-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी जबकि आकर्षी को दूसरी वरीय चीन की वैंग झी यी के खिलाफ सीधे गेम में 22-24 13-21 से हार का सामना करना पड़ा।
पुरुष एकल में किरण जॉर्ज भी पहले दौर में हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए। उन्हें जापान के ताकुमा ओबायाशी के खिलाफ 16-21 17-21 से हार मिली।
मिश्रित युगल में विश्व रैंकिंग में 53वें स्थान पर काबिज बी सुमित रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी ने हांगकांग के क्वालीफायर लुइ चुन वाइ और फु चि यान को 21-15, 12-21, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली । पति-पत्नी की इस जोड़ी का अब सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त मलेशिया के चेन तांग जि और तोह ई वेइ से होगा। कृष्ण प्रसाद गारगा और के साई प्रतीक की जोड़ी ने मिंग चे ल्यू और टैंग केइ वेइ की जोड़ी को सीधे गेम में 23-21 21-11 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

Advertisement
Next Article