For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

French Open के पहले दौर में ही Rafael Nadal हारे

09:47 AM May 28, 2024 IST
french open के पहले दौर में ही rafael nadal हारे

लाल बजरी के बादशाह रहे Rafael Nadal फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अलेक्जेंडर ज्वेरेव से 3 . 6, 6 . 7, 3 . 6 से हार गए और माना जा रहा है कि 14 बार के चैम्पियन का रोलां गैरो पर यह आखिरी मैच था ।

HIGHLIGHTS

  • अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने Rafael Nadal को 3 . 6, 6 . 7, 3 . 6  से हराया 
  • फ्रेंच ओपन में पहली बार वह चौथे दौर से पहले बाहर हुए हैं
  • क्लेकोर्ट पर इस ग्रैंडस्लैम में उनका कैरियर रिकॉर्ड अब 112.4 हो गया है


अपने लंबे और सुनहरे कैरियर में पहली बार Rafael Nadal क्लेकोर्ट पर लगातार दो मैच हारे हैं। फ्रेंच ओपन में पहली बार वह चौथे दौर से पहले बाहर हुए हैं । क्लेकोर्ट पर इस ग्रैंडस्लैम में उनका कैरियर रिकॉर्ड अब 112 . 4 हो गया है।
नडाल को संभवत: आखिरी बार खेलते देखने के लिये करीब 15000 दर्शक जमा थे जिन्होंने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया।
बाईस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल तीन जून को 38 वर्ष के हो जायेंगे । वह जनवरी 2023 से कूल्हे और पेट की चोटों से जूझ रहे हैं। इस साल उन्होंने 15 मैच खेले और उनका रिकॉर्ड 8 . 7 का रहा है । चोटों की वजह से उनकी रैंकिंग गिरकर 275वीं हो गई और फ्रेंच ओपन में पहली बार वह गैर वरीय खिलाड़ी थे।
इसी वजह से पहले ही दौर में उनका सामना चौथी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव से हुआ जो 2020 अमेरिकी ओपन उपविजेता रहे, तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता और पिछले तीन साल में हर बार यहां सेमीफाइनल में पहुंचने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। नडाल ने संकेत दिया था कि 2024 उनका आखिरी सत्र होगा लेकिन उन्होंने शनिवार को कहा था कि उन्हें शत प्रतिशत यकीन नहीं है कि वह फ्रेंच ओपन में दोबारा नहीं खेलेंगे । उन्होंने सोमवार को हारने के बाद भी यही बात दोहराई। वह फ्रेंच ओपन में इससे पहले 2010 में रॉबिन सोडरलिंग से और 2015 तथा 2021 में नोवाक जोकोविच से हारे थे।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×