India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विनेश फोगाट पर सीएएस का फैसला फिर बढ़ा, 16 अगस्त तक स्थगित

09:53 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

Vinesh Phogat case result may come on August 16 : कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (सीएएस) ने भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर फैसला 16 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया है। विनेश ने पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किग्रा वर्ग के फाइनल से अयोग्यता के खिलाफ अपील दायर की थी।

    HIGHLIGHTS



I

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने एक बयान में जानकारी दी है कि अब यह फैसला 16 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 9 बजकर 30 मिनट पर दिया जाएगा। मालूम हो कि, विनेश ने 50 किग्रा स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित किए जाने के फैसले को चुनौती दी है और पेरिस ओलंपिक में साझा रजत पदक दिए जाने की मांग के साथ सीएएस के दरवाजे खटखटाए हैं। फैसला टलने पर विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट ने कहा, "हम लोग 5-6 दिनों से रोज इस फैसले का इंतजार कर रहे हैं। तारीख पर तारीख मिलती जा रही है। एक तरफ खुशी होती है कि फैसला हमारे पक्ष में आ सकता है, तो दूसरी तरफ फैसला टलने की बात सामने आती रहती है। फिर भी, हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे हक में आएगा। सीएएस जो भी फैसला सुनाएगी, हम तहे दिल से उसको स्वीकार करेंगे।" उन्होंने आगे कहा, "हमें उम्मीद है कि विनेश को उसका हक दिया जाएगा। इस फैसले का इंतजार 140 करोड़ भारतवासी कर रहे हैं। विनेश जब भारत लौटकर आएगी तो 140 करोड़ भारतवासी उसका स्वागत एक गोल्ड मेडलिस्ट की तरह से करेंगे।" बार-बार फैसला टलने पर महावीर फोगाट से उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "बार-बार फैसला टलने से परेशानी होती है, लेकिन साथ ही उम्मीद भी बढ़ती है। तारीख पर तारीख आ रही है, हालांकि हमें लगता है देरी का कारण सकारात्मक भी हो सकता है। इंतजार की घड़ियां बहुत कठिन होती है। हम मंगलवार को झंडे, पटाखे, मिठाई के साथ विनेश के पक्ष में फैसला आने का इंतजार कर रहे थे।" महावीर फोगाट ने बताया कि उनकी अभी विनेश या उनके पति से कोई बातचीत नहीं हुई है। वह पिछले चार-पांच दिनों से सिर्फ सीएएस के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उनका पूरा ध्यान इसी पर है। सीएएस द्वारा फैसला स्थगित करने से पहले भी महावीर फोगाट ने विनेश के हक में निर्णय आने की उम्मीद जताई थी। उन्होंने कहा था कि वह विनेश को संन्यास वापस लेने के लिए मनाएंगे और 2028 ओलंपिक में भाग लेने के लिए प्रेरित करेंगे। महावीर फोगाट ने बताया कि धरना प्रदर्शन के चलते विनेश की तैयारियों में रुकावट आई थी। वर्ना वह अपने 53 किग्रा भारवर्ग के मुकाबले में ही उतरतीं। महावीर फोगाट ने कहा कि वह अगले ओलंपिक के लिए पहलवानों को तैयार करते रहेंगे। संगीता फोगाट को खासतौर से अगले ओलंपिक के लिए तैयार किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article