For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Asian Under-22 Boxing Championship के सेमीफाइनल में विश्वनाथ, आकाश और प्रीत

09:42 AM May 01, 2024 IST
asian under 22 boxing championship के सेमीफाइनल में विश्वनाथ  आकाश और प्रीत

विश्वनाथ सुरेश, आकाश गोरखा और प्रीत मलिक ने मंगलवार को यहां अपने-अपने मुकाबले जीतकर एएसबीसी Asian Under-22 Boxing Championship के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

HIGHLIGHTS

  • Asian Under-22 Boxing Championship के सेमीफाइनल में पहुंचे विश्वनाथ, आकाश और प्रीत 
  • विश्वनाथ ने एकतरफा क्वार्टर फाइनल में ईरान के हसानी सेयेदर्शम को 5-0 से हराया
  • आकाश ने भी ईरान के ही इबादी अरमान को 5-0 से हराया
  • प्रीत ने वियतनाम के एनगुएन डु एनगोक के खिलाफ जीत दर्ज की


गत युवा विश्व चैंपियन विश्वनाथ (48 किग्रा) ने एकतरफा क्वार्टर फाइनल में ईरान के हसानी सेयेदर्शम को 5-0 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। सीनियर राष्ट्रीच चैंपियन आकाश (60 किग्रा) ने भी ईरान के ही इबादी अरमान को 5-0 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया। प्रीत (67 किग्रा) को भी वियतनाम के एनगुएन डु एनगोक के खिलाफ जीत दर्ज करने के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा और रैफरी ने पहले दौर में भी मुकाबला रोककर उन्हें विजेता घोषित कर दिया। कुणाल (75 किग्रा) हालांकि क्वार्टर फाइनल में ईरान के महशारी मोहम्मद के खिलाफ 0-5 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए। जुगनू (86 किग्रा), रिदम (+92 किग्रा), तमन्ना (50 किग्रा), प्रीति (54 किग्रा) और प्रियंका (60 किग्रा) के अंडर-22 क्वार्टर फाइनल मुकाबले मंगलवार को ही होंगे। अंडर-22 सेमीफाइनल शनिवार को खेले जाएंगे।
सोमवार की रात, राहुल कुंडू (75 किग्रा), लक्ष्य राठी (+92 किग्रा), लक्ष्मी (50 किग्रा), तमन्ना (54 किग्रा), यात्री पटेल (57 किग्रा) और सृष्टि साठे (63 किग्रा) ने युवा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई।इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 24 से अधिक देशों के लगभग 400 मुक्केबाज 25 भार वर्गों में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। युवा और अंडर-22 वर्ग के फाइनल क्रमशः छह और सात मई को होंगे।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×