India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Wimbledon 2024: जोकोविच के खिलाफ अल्कारेज का जलवा, सीधे सेटों में चटाई धूल, जीता खिताब

01:31 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Wimbledon 2024: स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने नोवाक जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 (4) से हराकर 21 साल की उम्र में अपना दूसरा विम्बलडन और चौथा ग्रैंडस्लैम खिताब जीता। यह मैच ऑल इंग्लैंड क्लब के ग्रास कोर्ट पर खेला गया था, जहां पिछले साल के फाइनल मैच में अल्काराज ने पांच सेटों में जोकोविच को हराया था। इस बार के फाइनल मैच ने भी उसी पैटर्न को दोहराया।

सेंटर कोर्ट पर रविवार को खेले गए इस फाइनल मैच में अल्काराज के लिए सफलता का सफर बेहद आसान रहा। इस मैच को देखने के लिए ब्रिटेन की राजकुमारी केट मिडलटन भी मौजूद थीं, जो कैंसर का इलाज करा रही हैं। अल्कारेज ने हर सेट में उच्च लेवल की गेमप्ले दिखाई, जिससे वे मैच को सीधे सेटों में जीत सके और अपने जीत का जश्न मना सके। इस जीत से उनके करियर का एक नया पृष्ठ खुल गया है, जिसे वे भविष्य के खिलाड़ी के रूप में जारी रखने का निर्णय लेंगे।

37 वर्षीय जोकोविच अपने आठवें विम्बलडन और 25वें ग्रैंडस्लैम खिताब से चूके

नोवाक जोकोविच ने अपने 37 वर्ष की आयु में विम्बलडन के फाइनल मैच में कार्लोस अल्काराज के खिलाफ प्रदर्शन में चूक गए। जोकोविच ने अपनी सर्जरी हुए घुटने पर पट्टी लगाई थी, जिसके बावजूद उन्होंने महाराष्ट्र के रोलां गैरोस के तैमात में उनके घुटने में चोट लगी थी। दो दिन बाद ही उनकी सर्जरी हुई थी। लगभग छह हफ्ते बाद भी जोकोविच रविवार को फॉर्म में नहीं दिखे।

उन्होंने कहा, "पहले दो सेट में मेरे खेल का स्तर अच्छा नहीं था। आज सब कुछ उसके हक में था। मैंने उसे पछाड़ने की कोशिश की। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।" जोकोविच के दोनों बच्चे 'गेस्ट बॉक्स' में थे और वह इस मैच में अपनी बेहतरीन कोशिश करने के लिए तत्पर रहे।

तीसरे सेट में अल्काराज 5-4 से आगे थे, लेकिन मौका उनके हाथ से निकला

कार्लोस अल्काराज तीसरे सेट में नोवाक जोकोविच के खिलाफ 5-4 से आगे थे, लेकिन वह 40-लव स्थिति में एक मौके को खो दिया। उन्होंने अपने पहले चैम्पियनशिप प्वाइंट को डबल फॉल्ट करके गंवा दिया। इस बाद, अल्काराज ने पांच गलतियों के सिलसिले की शुरुआत की, जिसके कारण यह गेम जोकोविच ने अपने नाम किया। इसके दौरान, अल्काराज के एक बैकहैंड, एक फोरहैंड वॉली, एक फोरहैंड, और एक और फोरहैंड में गलती हुई।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article