India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रेसलर अंतिम पंघाल को पेरिस पुलिस का समन, बहन निशा पर उनका Icard यूज करने का आरोप

01:18 AM Aug 08, 2024 IST
Advertisement

भारतीय पहलवान अंतिम पंघाल को पेरिस पुलिस ने तलब किया है। इसका कारण यह है कि उनकी बहन निशा को एथलीट गांव में प्रवेश करने के लिए अपने मान्यता कार्ड का गलत तरीके से उपयोग करते हुए पकड़ा गया था, जिसके बाद उनका कार्ड रद्द कर दिया गया। बता दें कि अंतिम पंघाल को महिला फ्रीस्टाइल 53 किग्रा के ओपनिंग राउंड में तुर्की की येनेप येटगिल के खिलाफ 0-10 से हार का सामना करना पड़ा था। अब पेरिस पुलिस ने उनकी बहन को तलब किया है।

असल में, अंतिम पंघाल अपना मुकाबला हारने के बाद एक होटल में चली गईं, जहां उनके निजी कोच और साथी खिलाड़ी ठहरे हुए थे। वहां उन्होंने अपनी बहन से उनका एक्रीडिटेशन कार्ड लेकर खेल गांव से उनका सामान लाने को कहा। उनकी बहन खेल गांव में घुसने की कोशिश कर रही थी, और इसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पेरिस पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया, लेकिन भारत ओलंपिक संघ के हस्तक्षेप के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। अब IOA ने अंतिम, उनकी बहन, उनके कोच (भगत सिंह) और उनके साथी खिलाड़ी (विकास) को अगली फ्लाइट से पेरिस छोड़ने को कहा है, जो भारतीय समय के अनुसार आज (गुरुवार 8 अगस्त) तड़के 4 बजे होगी।

19 वर्षीय खिलाड़ी की रेपचेज के जरिए ब्रॉन्ज मेडल की दौड़ में बने रहने की उम्मीद भी तब समाप्त हो गई। इससे पहले, विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता अंतिम, जो विनेश फोगट की कैटेगरी में ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली पहली पहलवानों में से एक थीं, पहले दौर में 101 सेकंड में हार गईं। तुर्की की पहलवान ने "तकनीकी श्रेष्ठता" के आधार पर जीत हासिल की, जहां उसने अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी पर 10 अंकों की स्पष्ट बढ़त बनाई।

जेनेप मुकाबले में पूरी तरह नियंत्रण में थीं। उन्होंने पहले अंतिम को दो अंकों के लिए पिन किया, फिर दो और अंक प्राप्त किए, और इसके बाद डबल फ्लिप करके चार अंक और जुटाए। जब रेफरी ने मुकाबला रोक दिया, तो उन्होंने दो और अंक जोड़कर जीत हासिल की, जिससे अंतिम की आंखों में आंसू आ गए। इस हार के साथ, अंतिम देश की तीसरी पहलवान बन गई हैं जो खाली हाथ लौटेंगी।

Advertisement
Next Article