India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Wrestling Federation of India : WFI की ओर से बजरंग, विनेश और साक्षी को ट्रायल का न्योता, भड़के पहलवान

04:17 PM Feb 27, 2024 IST
Advertisement

Wrestling Federation of India (WFI) ने सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप और एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर कुश्ती में भाग लेने वाली टीमों का चयन करने के लिए बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित प्रदर्शनकारी पहलवानों को ट्रायल के लिए आमंत्रित किया है।

HIGHLIGHTS

महिला पहलवानों ने सांसद बृजभूषण सिंह पर शारीरीक शोषण का आरोप लगाया था

हाल ही में जाने माने भारतीय पहलवानों और Wrestling Federation of India के बीच जमकर विरोध हुआ था, जिसमें भारतीय महिला पहलवानों ने सांसद बृजभूषण सिंह पर शारीरीक शोषण का आरोप लगाया था जिसके बाद दिल्ली पुलीस ने बृजभूषण के खिलाफ चार्जसीट दायर की थी। दिल्ली पुलीस के चार्जसीट के बाद खेल मंत्रालय ने बृजभूषण को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था और दोबारा चुनाव करवाया गया था जिसमें संजय सिंह को अध्यक्ष चूना गया था। पहलवानो ने नवनिर्वाचीत अध्यक्ष पर बृजभूषण सिंह का करीबी होने का आरोप लगाया था, जिसपर खेल मंत्रालय ने कारवाई करते हुए त्तकाल प्रभाव से भंग कर दिया था। डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने लिखा, मैं भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की सभी मान्यता प्राप्त इकाइयों को सूचित करना चाहता हूं कि निम्नलिखित प्रतियोगिताओं के लिए टीम का चयन करने के लिए 10 और 11 मार्च को आईजी खेल परिसर के केडी जाधव कुश्ती इंडोर स्टेडियम में ट्रायल्स का आयोजन किया जाएगा। सभी राज्य इकाइयों से अनुरोध है कि कृपया पहलवानों को सूचित करें।

साक्षी मलिक ने एक्स पर किया पोस्ट

इस बीच, साक्षी मलिक ने मंगलवार को फेडरेशन की खिंचाई करने के लिए एक्स पर एक पोस्ट शेयर की। रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा, टूटे हुए दिल और बहुत दुखी मन के साथ, संजय सिंह उर्फ ​​बृज भूषण शरण का भारतीय कुश्ती महासंघ में स्वागत है। अब, लखनऊ में फिर से शिविर आयोजित होगा जबकि नेशनल नंदिनी नगर में आयोजित किए जाएंगे।'' देश, विशेषकर हरियाणा की बहनों और बेटियों के शोषण की सभी हदें पार कर दी जाएंगी क्योंकि उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। वे सरकार और इस देश की जनता दोनों से बड़े हैं। बधाई हो, ये देश एक बार फिर महिलाओं की अस्मत के कत्ल का गवाह बना है। मैं उन सभी लोगों की तहे दिल से आभारी हूं जिन्होंने हमारा समर्थन किया। जय हिंद जय भारत।''

Advertisement
Next Article