India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Zagreb Open 2024 Wrestling : चीन को हरा भारत के अमन सहरावत ने स्वर्ण पदक जीता

03:55 PM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

मौजूदा एशियाई चैंपियन अमन सहरावत ने Zagreb Open 2024 कुश्ती टूर्नामेंट में पुरुषों के 57 किग्रा में चीन के ज़ो वानहाओ को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

HIGHLIGHTS

पिछले साल कांस्य पदक जीतने वाले सहरावत ने बुधवार रात रैंकिंग सीरीज़ के 2024 संस्करण में पहला पदक जीतने के लिए वानहाओ को तकनीकी श्रेष्ठता 10-0 के आधार पर हराया।


Zagreb Open 2024 Wrestling:अपने स्वर्ण पदक की राह में, सहरावत ने क्वार्टर फाइनल में यूएसए के ज़ेन रिचर्ड्स को समान अंतर से हराने के बाद सेमीफाइनल में जॉर्जिया के रॉबर्टी डिंगशविली को 11-0 से हराया। भारतीय खिलाड़ी ने क्वालिफिकेशन राउंड में तुर्की के मुहम्मत करावुस पर 15-4 की शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।
ओलंपियन दीपक पुनिया 86 किग्रा और यश 74 किग्रा, उस दिन प्रतिस्पर्धा करने वाले अन्य दो पहलवान पदक जीतने में असफल रहे।
पुनिया को क्वालिफिकेशन राउंड में कजाकिस्तान के अजामत दौलेटबेकोव से 2-6 से हार का सामना करना पड़ा हालाँकि, डौलेटबेकोव फाइनल में पहुंच गए और रेपेचेज के माध्यम से भारत को कांस्य पदक का मौका दिया।
पुनिया ने दो रेपेचेज राउंड में से एक में यूक्रेन के वैलेन्टिन बाबी को 4-1 से हराया लेकिन जॉर्जिया के एवसेम श्वेलिद्ज़े से 3-4 की हार ने उनकी पदक की उम्मीद खत्म कर दी।
इस बीच Zagreb Open 2024 Wrestling, यश सोमवार को पुरुषों के 74 किग्रा के 16वें राउंड में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर यूएसए के क्विंसी से हार गए।
यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ के निलंबन के कारण भारतीय पहलवान इस टूर्नामेंट में तटस्थ एथलीटों के रूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Advertisement
Next Article