For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंडिया गठबंधन में ममता बनर्जी की मौजूदगी, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस हुई नाराज़ !

12:24 PM Sep 03, 2023 IST
इंडिया गठबंधन में ममता बनर्जी की मौजूदगी   पश्चिम बंगाल में कांग्रेस हुई नाराज़
कांग्रेस सांसद  राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार के दिन मुंबई में विपक्षी इंडिया ब्लॉक की तीसरी बैठक के दौरान एक साथ मंच साझा किया था । वहीं सीपीआई (एम) के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम व बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पांच सितंबर को धुपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार करते हुए तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला।
Advertisement
राहुल गाँधी, ममता बनर्जी और येचुरी को बीजेपी के खिलाफ बनाना चाहते हैं मजबूत 
राहुल गांधी, ममता बनर्जी और येचुरी को राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ एकजुट विपक्ष को मजबूत बनाने के लिए एक ही लाइन अपना रहे हैं, जबकि चौधरी और सलीम ने स्पष्ट कर दिया कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस उनकी मुख्य दुश्मन है। सलीम और चौधरी दोनों ने तृणमूल कांग्रेस को भाजपा का गुप्त लाभार्थी बताया है। रैली में सलीम और चौधरी ने कहा था की ,नरेंद्र मोदी पूरे देश को लूट रहे हैं, ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को लूट रही हैं। कांग्रेस धुपगुड़ी में सीपीआई  उम्मीदवार ईश्वर चंद्र रॉय का समर्थन कर रही है।तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने सलीम और चौधरी के तीखे हमलों का खंडन किया है और दोनों को भाजपा का गुप्त एजेंट बताया है। पार्टी प्रवक्ता रिजु दत्ता ने मांग की है कि कांग्रेस आलाकमान को चौधरी को अपनी ही पार्टी की राष्ट्रीय नीति की अनदेखी करने के लिए सावधान करना चाहिए।
Advertisement
 भाजपा से लड़ने के लिए साथ आए विपक्षी दल 
सलीम और चौधरी ने कहा की  “ऐसे समय में जब ममता बनर्जी, राहुल गांधी और सीताराम येचुरी राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा से लड़ने के लिए एक साथ हैं, सलीम और चौधरी भाजपा के गुप्त एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। उनकी वजह से है कि 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टियां शून्य पर आ गईं, क्योंकि उन्होंने विपक्षी वोटों को विभाजित करके भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश की।”इस बीच, राज्य कांग्रेस में असंतोष की सुगबुगाहट शुरू हो गई है, क्योंकि पार्टी आलाकमान के निर्देश के बाद राज्य कांग्रेस के बागी नेता और कलकत्ता उच्च न्यायालय के वकील कौस्तव बागची, जो हमेशा पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस साझेदारी के खिलाफ मुखर रहे थे, को पश्चिम बंगाल में पार्टी की प्रवक्ता सूची से हटा दिया गया।
Author Image

Nikita MIshra

View all posts

Advertisement
×