For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

कर्नाटक की स्कूल टीचर ने किया मुस्लिम छात्रों के साथ बुरा व्यवहार, कहा पाकिस्तान चले जाओ

10:41 AM Sep 03, 2023 IST
कर्नाटक की स्कूल टीचर  ने किया मुस्लिम छात्रों के साथ बुरा व्यवहार  कहा पाकिस्तान चले जाओ
देश में अभी तक धर्म को लेकर कई विवाद छिड़ते हैं यह विवाद इतने भयंकर हो जाते हैं कि एक समुदाय से लेकर दूसरा समुदाय भी इससे प्रभावित हो जाता है। लेकिन आज जो मामला सामने आया है वह आपको शर्मसार कर देगा , जी हां जिस अध्यापक को हम गुरु मानते हैं जब वही गुरु हमें धर्म के नाम पर गलत शिक्षा देना शुरू कर दे तो शायद हमारा विश्वास उन पर से भी हट  जाता है। हाल ही में कर्नाटक से एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक टीचर ने मुस्लिम छात्रों से कहा कि तुम हिंदुओं के देश में रहते हो पाकिस्तान चले जाओ। जी हां यह मामला कर्नाटक के शिवगोमा जिले का है जहां एक महिला टीचर ने मुस्लिम छात्रों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए आप शब्दों का इस्तेमाल भी किया। साथी उनके धर्म पर बात करते हुए उन्हें पाकिस्तानी बताया। बता दे की कथित तौर पर स्कूल टीचर ने दो मुस्लिम छात्रों से कहा कि वह पाकिस्तान चले जाए। जैसे ही इस मामले की जानकारी प्रशासन को मिली वैसे ही महिला टीचर का तबादला कर दिया गया।
Advertisement
महिला टीचर के खिलाफ हुआ मामला दर्ज
बता दे की महिला टीचर के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है जहां इस पूरे मामले की जानकारी जनता दल सेक्युलर की अल्पसंख्यक शाखा के शिवमोग्गा जिला अध्यक्ष नजरुल्लाह ने शिक्षा विभाग को दी। एक रिपोर्ट के हवाले से नज़रुल्लाह ने बताया कि कर्नाटक एक विद्यालय में मंजुला देवी नाम की एक टीचर 31 अगस्त को पांचवी कक्षा के छात्रों को पढ़ा रही थी जहां कक्षा में बच्चे आपस में लड़ने लगे। जिस दौरान महिला अध्यापक ने उन्हें दांते हुए कथित तौर पर कहा की यह उनका देश नहीं है यह हिंदुओं का देश है। नजरूल्लाह ने बताया कि जब इस घटना की जानकारी मिली तब हम उसे दौरान बच्चों से बातचीत करने गए। जहां बच्चों ने हमें पूरी घटना की जानकारी दी और हम पूरी तरह से चकित रह गए।
Advertisement
टीचर ने कही थी ये बड़ी बात
नजरुल्लाह ने डिप्टी डायरेक्टर सार्वजनिक निर्देश के पास महिला के खिलाफ शिकायत की। बता दे की टीचर ने बच्चों से कहा था की “यह तुम्हारा देश नहीं है यह हिंदुओं का देश है तुम्हारा देश पाकिस्तान है तुम्हें वहां चले जाना चाहिए तुम हमेशा के लिए हमारे गुलाम हो”। ऐसा ही एक मामला यूपी से भी सामने आया था जहां मुजफ्फरनगर में एक मुस्लिम छात्र को पीटा गया था। जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें एक टीचर क्लास के मुस्लिम छात्रों को करने के लिए कह रही थी जिस पर कड़ी कार्यवाही भी की गई
Author Image

Nikita MIshra

View all posts

Advertisement
×