India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस ने कसी कमर! 16 सितंबर को हैदराबाद में बुलाई नवगठित CWC की पहली बैठक, निशाने पर रहेगी BRS

04:51 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
इस साल के अंत में होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनावों पर नजर रखते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) तेलंगाना के हैदराबाद में पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था, नवगठित कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की पहली बैठक बुलाएंगे। कांग्रेस राज्य के लिए पांच गारंटी शुरू करने और 17 सितंबर को राज्य में भारत राष्ट्र समिति (BRS) सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करने के लिए एक सार्वजनिक बैठक भी करेगी।
कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, जैसा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मंजूरी दी है, नवगठित CWC की पहली बैठक 16 सितंबर को हैदराबाद में होगी। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को CWC की विस्तारित बैठक होगी, इसमें सभी CWC सदस्य, PCC अध्यक्ष और CLP नेता शामिल होंगे। वेणुगोपाल ने कहा, शाम को हैदराबाद के पास एक विशाल सार्वजनिक रैली होगी, जहां पार्टी तेलंगाना के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पांच गारंटी लॉन्च करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, अध्यक्ष-CPP सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेता इस रैली में शामिल हाेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि सार्वजनिक बैठक के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष CWC सदस्यों, PCC अध्यक्षों और CLP नेताओं के काफिले को हरी झंडी दिखाएंगे, जो 17 सितंबर को रात्रि प्रवास के लिए तेलंगाना के 119 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक का दौरा करेंगे और पार्टी में भाग लेंगे। उनमें से प्रत्येक को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में 18 सितंबर को कार्यक्रम आवंटित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि CWC सदस्य, PCC अध्यक्ष और CLP नेता स्थानीय नेताओं या कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे और रविवार की रात किसी कांग्रेस कार्यकर्ता के घर पर रहेंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि 18 सितंबर को CWC सदस्य, PCC अध्यक्ष और CLP नेता अपने-अपने निर्धारित विधानसभा क्षेत्रों में सुबह कार्यकर्ता बैठक में निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेंगे और फिर BRS सरकार के खिलाफ पांच गारंटी और आरोपपत्र के घर-घर वितरण में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि 18 सितंबर को पार्टी प्रभावशाली लोगों के साथ दोपहर का भोजन करेगी और शाम को महात्मा गांधी या अंबेडकर या कोमाराम भीम की प्रतिमा तक भारत जोड़ो मार्च करेगी।
वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि पिछले साल 7 सितंबर कांग्रेस के लिए एक महान दिन था, क्योंकि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी, जो भारत के राजनीतिक इतिहास में अब तक की सबसे लंबी पदयात्रा थी। 136 दिनों तक यात्रा ने 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 4,000 किलोमीटर की दूरी तय की, 75 जिलों, 76 लोकसभा क्षेत्रों को छुआ। राहुल गांधी ने सैकड़ों समूहों बातचीत, 275 नियोजित पैदल बैठक और सैकड़ों छोटी बैठकों में करोड़ों लोगों के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया।” उन्होंने कहा कि यात्रा ने हमारे कार्यकर्ताओं को उत्साहवर्धक बढ़ावा दिया है और उन लोगों को भी बढ़ावा दिया है जो संविधान और लोकतंत्र को महत्व देने की कोशिश कर रहे हैं। वेणुगोपाल ने कहा, ”कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हमारी जीत का एक कारण यात्रा भी है।” उन्होंने कहा कि यह यात्रा का ही असर है कि राजनीतिक माहौल में भी बदलाव दिख रहा है।

Advertisement
Next Article