For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

फ्लैट धोखाधड़ी मामले में TMC सांसद नुसरत जहां की बढ़ी मुश्किलें, ED ने 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

01:36 PM Sep 05, 2023 IST
फ्लैट धोखाधड़ी मामले में tmc सांसद नुसरत जहां की बढ़ी मुश्किलें  ed ने 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां को एक संदिग्ध वित्तीय इकाई के निदेशक के रूप में उनके पिछले जुड़ाव पर पूछताछ के लिए बुलाया, जिसने वरिष्ठ नागरिकों को उचित दरआवासीय फ्लैट देने का वादा करके कई करोड़ रुपये की ठगी की थी। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने इस संबंध में उक्त कॉर्पोरेट इकाई, 7 सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के एक अन्य निदेशक राकेश सिंह को भी तलब किया है।
Advertisement
दोनों को 12 सितंबर को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में साल्ट लेक स्थित केंद्रीय एजेंसी के केंद्रीय सरकारी कार्यालय (सीजीओ) कॉम्प्लेक्स कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। ED के अधिकारी पहले ही मामले में प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट ((ECIR) दर्ज कर चुके हैं। ED में दर्ज शिकायतों के अनुसार, उक्त कॉर्पोरेट इकाई ने चार साल के भीतर उचित दरों पर आवासीय फ्लैट देने का वादा करके ठगे गए निवेशकों से कई करोड़ रुपये एकत्र किए। लेकिन उन्हें अभी तक वे आवासीय फ्लैट नहीं मिले हैं, लेकिन जहान सहित उक्त इकाई के निदेशकों ने उस पैसे का इस्तेमाल अपने फ्लैट बनाने के लिए किया।
इस साल अगस्त की शुरुआत में मामला मीडिया में सामने आने के कुछ दिनों बाद, जहां ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने मार्च 2017 में कॉर्पोरेट इकाई से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने उक्त कॉर्पोरेट से लगभग 1.16 करोड़ रुपये का ऋण लिया था। इकाई ने मार्च 2017 में ही 1.40 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ब्याज सहित ऋण चुका दी। रिपोर्ट लिखे जाने तक जहां की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी कि वह 12 सितंबर को ED कार्यालय में पेश होंगी या नहीं। किसी भी तृणमूल कांग्रेस नेता की ओर से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
Advertisement
Author Image

Prateek Mishra

View all posts

Advertisement
×