For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

मणिपुर सरकार ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के 4 पत्रकारों के खिलाफ दर्ज करवाई FIR , जानिए क्या है पूरा मामला

01:39 PM Sep 04, 2023 IST
मणिपुर सरकार ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के 4 पत्रकारों के खिलाफ दर्ज करवाई fir   जानिए क्या है पूरा मामला
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने एडिटर्स गिल्ड के सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है जो मणिपुर राज्य में और अधिक झड़पें पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन सदस्यों सीमा गुहा, भारत भूषण और संजय कपूर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एडिटर्स गिल्ड ने अभी तक अपने सदस्यों के खिलाफ दायर एफआईआर पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।
Advertisement
मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने मणिपुर रिपोर्ट को लेकर एडिटर्स गिल्ड को दी चेतावनी
कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम बीरेन सिंह ने कहा, ”मैं एडिटर्स गिल्ड के सदस्यों को चेतावनी देता हूं, इनका गठन किसने किया? अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो मौके पर जाइए, जमीनी हकीकत देखिए, सभी समुदायों के प्रतिनिधियों से मिलिए और फिर जो मिला उसे प्रकाशित कीजिए। अन्यथा केवल कुछ वर्गों से मिलकर किसी नतीजे पर पहुंचना बेहद निंदनीय है।’सीएम ने कहा, राज्य सरकार ने एडिटर्स गिल्ड के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है जो मणिपुर राज्य में और अधिक झड़पें पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।”
Advertisement
जानिए क्या है पूरा मामला
2 सितंबर को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने ‘मणिपुर में जातीय हिंसा पर मीडिया की रिपोर्ट पर तथ्य-खोज मिशन’ की एक रिपोर्ट जारी की थी। गिल्ड के सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट की गई अपनी रिपोर्ट में गिल्ड ने दावा किया था, “इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि संघर्ष के दौरान राज्य का नेतृत्व पक्षपातपूर्ण हो गया। उसे जातीय संघर्ष में पक्ष लेने से बचना चाहिए था लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहा।” एक लोकतांत्रिक सरकार के रूप में यह कर्तव्य है।

Jyoti kumari

View all posts

Advertisement
×