India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव के बीच भारत निर्वाचन आयोग का दल पहुंचा भोपाल, तैयारियों की करेगा समीक्षा

11:45 AM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
मध्यप्रदेश विधानसभा आम निर्वाचन-2023 की तैयारियों की समीक्षा करने भारत निर्वाचन आयोग का दल भोपाल पहुंच गया है। यह दल तीन दिन तक भोपाल में रहेगा और इस दौरान चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के साथ विभिन्न राजनीतिक दल व एजेंसियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेगा। देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय, निर्वाचन आयुक्त अरूण गोयल के साथ आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों का दल सोमवार की सुबह भोपाल पहुंचा। हवाई अडडे पर राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने अगवानी की। 
निर्वाचन आयुक्त तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल में रहेंगे
मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नेतृत्व में तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल में रहने वाला है। यह दल पहले दिन कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों और एनफोर्समेंट एजेंसियों के साथ बैठक करेगा। आज ही रवीन्द्र भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार द्वारा विशेष कवर एनवलप, स्वीप कैलेंडर का अनावरण और मतदाता जागरुकता गीत जारी किया जाएगा। साथ ही युवा मतदाताओं को ईपिक कार्ड का वितरण भी होगा। इस मौके पर जनजाति कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। 
10 संभागों के कमिश्नर एवं आईजी के साथ बैठक की जायेगी
समीक्षा बैठक के दूसरे दिन पांच सितंबर को आयोग द्वारा सभी 52 जिलों के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक और सभी 10 संभागों के कमिश्नर एवं आईजी के साथ बैठक की जायेगी। मतदाता जागरूकता के लिए लगी प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया जायेगा। तीसरे दिन 6 सितंबर को मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और निर्वाचन आयुक्त अरूण गोयल, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना तथा विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिवों के साथ बैठक करेंगे।  
Advertisement
Next Article