India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश : राहुल गांधी का मंच से दिखा अलग अंदाज , अपने ही नेता की ली चुटकी

08:44 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश में चुनावी तिथि का आदेश आ चुका है , सभी राजनीतिक दल इस आदेश का पालन करने के लिए अपनी - अपनी तैयारियों में जुट गए है। अक्सर इन दिनों राजनीति के योद्धा आक्रमक रूप में नज़र आते है। अधिकतर राजनीति के इस रण क्षेत्र में विपक्ष पर शब्द बाण का प्रयोग करते है। कभी - कभी ये भी देखने में आता अपनी ही पार्टी के नेता बड़े नेता पब्लिक में गुस्सा हो जाते है। लेकिन राहुल गांधी एक अपने अलग ही अंदाज में नज़र आए। उन्होंने मंच से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ से उनकी उम्र पूछ ली।

जातीय जनगणना को देश का एक्सरे

राहुल गांधी शहडोल के ब्यौहारी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे और उन्होंने जातीय जनगणना की पुरजोर वकालत की। उन्होंने जातीय जनगणना को देश का एक्सरे करार दिया और इसके लिए कमलनाथ से जुड़ी एक घटना का भी जिक्र कर दिया। राहुल गांधी ने कमलनाथ से मंच पर ही पूछा कि आपकी उम्र क्या है, उन्होंने यह एक नहीं दो-दो बार दोहराया। जब कमलनाथ ने बताया कि उनकी उम्र 72 साल है तो राहुल गांधी ने अपनी बात को आगे बढ़ाया।

पिछले दिनों कमलनाथ भीड़ में पहुंच गए

राहुल गांधी ने बताया कि पिछले दिनों कमलनाथ भीड़ में पहुंच गए थे और उनके पैर में कुछ चोट आई थी, उन्होंने कमलनाथ को सुझाव दिया कि वह एक्सरे करा लें, मगर कमलनाथ ने ऐसा नहीं करने की बात कही क्योंकि उनके पैर की हडडी टूटी नहीं थी।
राहुल गांधी ने कहा कि एक्सरे से चोट का पता चलता है इसलिए वे ओबीसी, जनजाति, दलित वर्ग की चोट को जानने के लिए जातीय जनगणना कराने के पक्ष में हैं। मध्य प्रदेश में सरकार बनेगी तो सबसे पहले जातीय जनगणना कराई जाएगी।

Advertisement
Next Article