For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

मराठा आरक्षण आंदोलन: NCP प्रमुख शरद पवार ने घायलों से की मुलाकात, पुलिस कार्रवाई को अमानवीय बताया

06:39 PM Sep 02, 2023 IST
मराठा आरक्षण आंदोलन  ncp प्रमुख शरद पवार ने घायलों से की मुलाकात  पुलिस कार्रवाई को अमानवीय बताया
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने जालना जिले के अंबड तालुका में एक दिन पहले पुलिस कार्रवाई में घायल हुए मराठा आरक्षण आंदोलनकारियों से शनिवार को मुलाकात की। शुक्रवार को पुलिस ने धुले-सोलापुर मार्ग पर अंतरवाली सारथी में एक हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्च किया था और आंसू गैस के गोले छोड़े थे।
Advertisement
भूख हड़ताल पर बैठे एक व्यक्ति को वहां मौजूद लोगों द्वारा कथित तौर पर अस्पताल नहीं ले जाने देने के कारण पुलिस ने यह कार्रवाई की थी। यहां भड़की हिंसा के दौरान करीब 40 पुलिसकर्मी और कई प्रदर्शनकारी घायल हुए तथा इस दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। अप्रिय घटनाओं में कथित संलिप्तता को लेकर 350 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
NCP प्रमुख ने यहां दोपहर में एक स्थानीय अस्पताल में घायलों से बात करते हुए कहा कि मराठा समुदाय के लिए नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण मांग रहे लोगों को ऐसा शांतिपूर्वक करना चाहिए, संयम बरतना चाहिए और वे शांति बनाये रखें। पवार ने उन्हें अपने समर्थन का आश्वासन दिया, और शुक्रवार की पुलिस कार्रवाई स्थल पर भूख हड़ताल पर बैठे कई आंदोलनकारियों से भी मुलाकात की। उन्होंने घटना के लिए राज्य के गृह विभाग को जिम्मेदार ठहराया और पुलिस कार्रवाई को अमानवीय करार दिया।
Advertisement
Author Image

Prateek Mishra

View all posts

Advertisement
×