India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज को लेकर बोले देवेंद्र फड़नवीस, 'मैं सरकार की ओर से माफी मांगता हूं'

04:56 PM Sep 04, 2023 IST
Advertisement
मराठा आरक्षण को लेकर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के बाद महाराष्ट्र के जालना में तनाव के बीच, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने सोमवार को सरकार की ओर से माफी मांगी। सीएम की अध्यक्षता में मराठा आरक्षण बैठक में फड़णवीस ने कहा, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज सही नहीं था, मैं सरकार की ओर से माफी मांग रहा हूं। सीएम ने कहा है कि जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि  इससे पहले शुक्रवार को जालना में मराठाओं के लिए आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। 
मराठा आरक्षण को लेकर राज्य सरकार ने की बैठक 
उपमुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि इस मामले पर चर्चा के लिए मराठा आंदोलन के नेता मनोज जारांगे पाटिल के साथ एक बैठक बुलाई गई थी। इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘हमने मराठा आरक्षण पर एक उच्च स्तरीय बैठक की, मैं पहले ही प्रदर्शनकारियों से बात कर चुका हूं और हम इस मुद्दे को व्यवस्थित तरीके से सुलझाएंगे।  मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मराठा आरक्षण पर महाराष्ट्र कैबिनेट उपसमिति की बैठक दोपहर 12 बजे हुई। बैठक में सीएम और दोनों डिप्टी सीएम मौजूद रहे, उन्होंने आगे कहा कि राज्य मंत्री गिरीश महाजन और अन्य मंत्री चर्चा के लिए जालना जाएंगे।
 जालना हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण
उन्होंने कहा, हम इस मुद्दे को केवल चर्चा के जरिए ही सुलझा सकते हैं। राज्य सरकार मराठा समुदाय मांगों पर गंभीरता से काम कर रही है। इसके अलावा, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने आगे कहा कि मराठा आरक्षण विरोध के लिए जालना में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। पवार ने कहा, सीएम की अध्यक्षता में मराठा आरक्षण के लिए उप समिति की बैठक हुई। मैं अपील करता हूं कि कानून-व्यवस्था को हाथ में न लें, विरोध बंद किया जाना चाहिए, शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करना चाहिए।
Advertisement
Next Article