India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यह उनकी निजी राय...DMK नेता उदयनिधि के सनातन बयान पर छत्तीसगढ़ उपमुख्यमंत्री

08:04 PM Sep 03, 2023 IST
Advertisement
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र और डीएमके नेता मंत्री उदयनिधि के सनातन धर्म को लेकर दिया गए बयान के बाद राजनीति पूरी तरह से गरमा चुकी है। सभी राजनीतिक दल इंडिया गठबंधबन पर भी जबरदस्त तरीके से हमलावर है। तो कुछ नेता अपना बचाव करते हुए इसे उदयनिधि की निजी राय बता कर अपना पला झाड़ रहे है।  छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने रविवार को कहा कि सनातन धर्म एक स्थापित जीवन पद्धति है और इसका पूरी तरह से सम्मान किया जाना चाहिए और इस पर उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी डीएमके नेता की निजी राय है।
भारत का ‘सनातन धर्म’ सदियों पुराना 
टीएस सिंह देव ने कहा, “यह उनकी निजी राय हो सकती है। दुनिया में बहुत सारे धर्म हैं और किसी भी धर्म पर ऐसी कोई भी टिप्पणी व्यक्तिगत है, हर किसी को स्वतंत्रता है। ‘सनातन धर्म’ जीवन का एक स्थापित तरीका है।” और एक धार्मिक अभिव्यक्ति। इसका पूरा सम्मान किया जाना चाहिए।” “मैं कांग्रेस की ओर से नहीं कह सकता। मैं प्रवक्ता नहीं हूं। मैं व्यक्तिगत रूप से कह सकता हूं कि भारत का ‘सनातन धर्म’ सदियों पुराना है और अच्छी तरह से स्थापित है। ‘सनातन धर्म’ की गहराई और वेदों और पुराणों की शिक्षाएं अतुलनीय हैं।
क्या कहा था उदयनिधि ने 
इससे पहले डीएमके नेता और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को कहा था कि सनातन धर्म का केवल विरोध नहीं किया जाना चाहिए बल्कि इसे खत्म कर दिया जाना चाहिए। कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही करना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना वायरस का विरोध नहीं कर सकते, हमें उन्हें खत्म करना होगा। उसी तरह, हमें सनातन (सनातन धर्म) को खत्म करना होगा।” उन्होंने कहा, ”सिर्फ सनातन का विरोध करते हुए इसे खत्म किया जाना चाहिए।”
Advertisement
Next Article