For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

संजय राउत ने मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज को लेकर शिंदे सरकार पर कसा तंज, कहा- 'महाराष्ट्र में जनरल डायर राज...'

12:48 PM Sep 04, 2023 IST
संजय राउत ने मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज  को लेकर शिंदे सरकार पर कसा तंज  कहा   महाराष्ट्र में जनरल डायर राज
शिवसेना (यूबीटी) नेता, संजय राउत ने सोमवार को जालना में मराठों के लिए आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस लाठीचार्ज को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर कटाक्ष किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए संजय राउत ने कहा, ”किसी के आदेश के बिना यह लाठीचार्ज नहीं हो सकता, महाराष्ट्र में ‘जनरल डायर राज’ है, अजित पवार के मामले में ईडी ने क्या किया? उन्हें पद्म भूषण या पद्म श्री वार्ड और कई पुरस्कार दीजिए जो वॉशिंग मशीन में धोए हैं।”
Advertisement
उद्धव ठाकरे  ने  संसद के विशेष सत्र में मराठा आरक्षण का मुद्दा उठाने की कही बात
शनिवार को सारती अंतरवाली गांव में प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के बाद शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद के विशेष सत्र में मराठा आरक्षण देने की मांग की, उद्धव ठाकरे ने उस जगह का दौरा किया है जहां यह घटना हुई थी। मराठा आरक्षण पर सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष संसदीय सत्र में चर्चा की जानी चाहिए, राउत ने आगे महाराष्ट्र के सीएम और दो डिप्टी सीएम पर अपमानजनक टिप्पणी की और उनकी तुलना जनरल डायर से की। “मंत्रालय में बैठा जनरल डायर कौन है जिसने लाठीचार्ज का आदेश दिया है? महाराष्ट्र सरकार में तीन जनरल डायर हैं एक सीएम और दो डिप्टी सीएम है।
Advertisement
आदित्य ठाकरे ने राज्य सरकार से इस्तीफे की मांग की
उन्होंने कहा, अजित पवार कहां हैं जो पहले मराठा विरोध में शामिल हुए थे। शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे  ने भी राज्य सरकार पर सवाल उठाए और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की, हम सभी ने देखा है कि जालना में क्या हुआ। लाठीचार्ज बहुत क्रूर था जैसे कि आप अपने दुश्मन पर हमला कर रहे हों। विरोध एक संवेदनशील मुद्दे से संबंधित था, यह संभव नहीं है कि पुलिस प्रमुख को सूचित किए बिना लाठीचार्ज करेगी, अगर राज्य सरकार में थोड़ी भी शर्म है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

Jyoti kumari

View all posts

Advertisement
×